खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र हैदर मस्तान चौक पर अकेले रहने वाले बुजुर्ग की जलता चुल्हा छोड़कर घर से निकलने की लापरवाही खुद के घर के साथ पड़ोस में संचालित हो रही लेडीज टेलर दुकान के लिए महंगी पड़ गई। इससे घर में आग लग गई। बुजुर्ग घर में गृहस्थी के सामान, नकदी सहित टेलर दुकान से कपड़े, नकदी और सिलाई मशीन जल गए। सूचना पर पहुंचे दो फायर फायटरों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

हैदर मस्तान चौक निवासी अरविंद भावसार ने बताया कि पड़ोसी लगभग 70 वर्षीय नानूराम कर्मा अकेले रहते हैं। चाय दुकान, होटल पर मजदूरी कर अपना भरण-पोषण करते हैं। शनिवार सुबह करीब 11 बजे वे खाना बनाते हुए जलता चुल्हा छोड़ आटा चक्की चले गए। इस दौरान चुल्हे में जल रही आग भड़ककर पूरे घर में फैल गई और हमारे घर के ऊपरी हिस्से को भी चपेट में ले लिया। घर में आग की लपटें और धूआं उठते देख आसपास के लोगों ने भी अपने घरों से बर्तनों में पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। इसके बाद फायर ब्रिगेड के वाहन पहुंचे। उन्होंने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कर्मा के घर चुल्हे के पास लकड़ियां, कोयला होने से देर तक धुआं उठता रहा।

लाकडाउन में भी लगी थी आग

सिलाई दुकान संचालित करने वाली जयश्री भावसार ने बताया कि एक साल में दूसरी बार उनकी दुकान में कर्मा की लापरवाही से आग लगी। एक बार पहले लाकडाउन के दौरान भी आग लगी थी, उस नुकसानी से उबर नहीं पाए और आज फिर आग लग गई। दुकान में महिलाओं के ब्लाउज, पेटीकोट, पिको फॉल के लिए साडियां रखी थी, जो आग में जल गए। वहीं पिको व सिलाई मशीन को भी नुकसान हुआ है। अरविंद भावसार ने बताया दुकान में करीब 20 हजार रुपये नकदी भी थे। आगजनी से उनकी दुकान में करीब 50 हजार का नुकसान हुआ जबकि कर्मा के घर गृहस्थी का सामान ओर उनके मजदुरी के जुटाए रुपये भी जल गए। उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। आगजनी के दौरान बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close