कुछ वाहनों को ग्रामीणों ने निकाला

Madhya Pradesh News: काटकूट (खरगोन), नईदुनिया न्यूज। ग्राम आक्या में सुकली नदी में रविवार को अचानक बाढ़ आने से 10 कारें और दूसरे वाहन बह गए। ये वाहन वहां पिकनिक मनाने पहुंचे लोगों के थे। घटना से ठीक पहले लोग वहां नाच-गाने और खुशियां मनाने में व्यस्त थे।

उल्लेखनीय है कि काटकूट से आठ किमी दूर ग्राम आक्या सुरम्य वादियों के बीच बसा आदिवासी बहुल छोटा-सा गांव है। समीप ही सुकली नदी बहती है।

वहां इंदौर और आसपास के कई छोटे-बड़े शहरों के लोग पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे थे। अचानक पहाड़ों पर अधिक वर्षा होने से नदी का जलस्तर बढ़ गया और नदी के नजदीक खड़े कई चार पहिया वाहन नदी की धारा में बहते चले गए।

आक्या के ग्रामीणों का कहना है कि वाहनों में सवार 30 से 40 शहरी लोग नदी के बीच खड़े होकर मोबाइल से सेल्फी ले रहे थे और साउंड सिस्टम पर नाच-गाने चल रहे थे। तभी अचानक नदी में पानी आ जाने से उनके वाहन पानी में बहने लगे।

वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। ग्राम आक्या के ग्रामीणों ने व मौके पर पहुंचे प्रशासन के अमले ने कुछ वाहनों को बाहर निकाल लिया, लेकिन कुछ वाहन बहते हुए थोड़ी दूर निकल गए। सरपंच परमानंद दांगी सहित ग्रामीणों ने भी प्रभावित लोगों की सहायता की। बताया जाता है कि इन नदियों में पहाड़ों के ऊपर पानी गिरने से अचानक जलस्तर बढ़ जाता है और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close