खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के संजय नगर त्रिवेणी चौक क्षेत्र में 10 अप्रैल को हुए उपद्रव के दौरान राशन, दहेज का सामान, दुल्हन के कपड़े आदि लूटने के कारण विवाह टाल चुके पीड़ित मुछाल परिवार में बुधवार से पूरे उत्साह के साथ मेहंदी की रस्म शुरू हो गई। यहां कुछ दिनों पहले जो परिवार डरा सहमा रहा था, वहां मंगल गीत, बधाई गीत गाए जा रहे हैं। भाई, भाभी, बड़ी बहनें, रिश्तेदार अपनी लाड़ली को धूमधाम से विदा करने की तैयारियां में जुटा हुआ है। यहां केवल मुछाल परिवार नहीं शासन-प्रशासन घराती बना हुआ है। बेटी लक्ष्मी की शादी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व कृषि मंत्री कमल पटेल शामिल हो सकते हैं, इसके चलते प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा नजर आ रहा है।

शादी में मेहमानों, बरातियों को कोई कमी न हो इसकी जिम्मेदारी खुद प्रशासन ने उठाई है। बुधवार को नवागत एसपी धर्मवीर सिंह, एएसपी मनीष खत्री, एसडीएम मिलिंद ढोके, सीएमओ प्रियंका पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर लक्ष्मी के घर पहुंचे। यहां लक्ष्मी के भाई सतीश मुछाल से शादी की तैयारियों को लेकर पूरी जानकारी ली। बुधवार को लक्ष्मी को मेहंदी लगी। गुरुवार को गणेश पूजन, हल्दी की रस्म होगी। 20 मई को गुजरात से बरात आएगी।

मामा बने मुख्यमंत्री ने निभाया वादा

सतीश ने बताया कि उपद्रव में दौरान वे पूरी तरह टूट गए थे। 14 अप्रैल को बहन की शादी होनी थी, जो टालनी पड़ी थी। कृषि मंत्री के दौरे के बाद मिली हिम्मत और मुख्यमंत्री के वादे के बाद वे फिर शादी की तैयारियों में जुट गए। ज्ञात हो कि उक्त मामले में नईदुनिया ने लगातार समाचार प्रकाशित किए और जिम्मेदारों का ध्यान पीड़ित परिवार की ओर दिलाया था। इसके बाद ही प्रभारी मंत्री ने पूरी शादी की जिम्मेदारी ली थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close