खरगोन। खनिज का अवैध खननकर्ताओं की मुखबिरी को चकमा देकर खनिज विभाग ने कार्रवाई की। शुक्रवार को प्रशासनिक व खनिज अमले ने अवैध खनन करते हुए मशीनों को जब्त किया है। खनिज अधिकारी सावन चौहान ने बताया कि खननकर्ताओं द्वारा उनके घर और आफिस में मुखबिरी की जाती है। जब भी वो कही बाहर निकलते हैं तो खननकर्ता सक्रिय हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में कार्रवाई करना मुश्किल होता है। शुक्रवार को खनिज अधिकारी को इंदौर जाता देख शहर के नजदीक ही मांगरुल खुर्द के पास भाड़ली में रेत खनन किया जा रहा था। खनिज अधिकारी ने इंदौर में योजना बनाई। उन्होंने टीम को मौके पर भेजा तो उन्हें देखकर अफरा-तफरी होने लगी। अमले ने खनन कर रही दो मशीनों को रोक लिया। दोनों वाहनों को पुलिस थाने में खड़ा किया है।

मतदाता जागरूकता मैराथन हुई

खरगोन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सेगांव में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता मैराथन निकाली गई। बीआरसी प्रांगण से नगर में रैली निकाली गई। बीईओ संदीप कापडनिस ने मतदान को लेकर शपथ दिलाई। इसके बाद दौड़ का शुभारंभ रिटर्निंग अधिकारी व तहसीलदार वंदना चौहान ने हरी झंडी दिखाकर किया। दौड़ में वोट डालने जाना है-अपना फर्ज निभाना है, सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो आदि नारों से नागरिकों को जागरूक किया गया। इस मौके पर जनपद सीईओ महेंद्र श्रीवास्तव, पंचायत निरीक्षक रमेशचंद्र यादव, खेल एवं युवा कल्याण विभाग की विकासखंड समन्वयक स्वाति शर्मा, महेंद्र यादव, भास्कर पाटिल आदि मौजूद थे।

झिरन्या तहसील में हुई 20 मिमी वर्षा

खरगोन। जिले की झिरन्या तहसील में शुक्रवार की सुबह से शनिवार की सुबह तक करीब 20 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी बड़वाह तहसील में छह मिमी व सनावद तहसील में चार मिमी वर्षा दर्ज की गई है। जिले में एक जून से अब तक 95.6 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close