*सनावद विकास संघर्ष समिति ने पुनः किया ध्यानाकर्षण

सनावद (नईदुनिया न्यूज)। सनावद विकास संघर्ष समिति ने रेलवे से लंबित मांगों को पूरा करने की मांग की है। समिति सदस्यों ने बताया कि सनावद से मथेला ब्राडगेज का सीआरएस होने को करीब दो वर्ष बीत गए हैं, लेकिन यात्रियों को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है।

पश्चिम रेलवे प्रबंधक रतलाम ने सनावद से भोपाल, सनावद से इटारसी, सनावद से बीड़ मेमो ट्रेन चलाने के प्रस्ताव भी भेजे हैंष लेकिन रेलवे बोर्ड ने अब तक इस दिशा में कार्य नहीं किया। पश्चिम रेलवे मुंबई महाप्रबंधक अनिल लाहोटी ने इंदौर प्रवास के दौरान आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही सनावद इटारसी मेमो ट्रेन प्रारंभ हो जाएगी, लेकिन तीन माह बीत जाने के बाद भी वे अपनी घोषणा को मूर्त रूप नहीं दे पाए। जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण रेल मंत्रालय अनदेखी कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने मिलिट्री हेड क्वार्टर आफ वार की गंभीरता को समझते हुए महू से सनावद गेज कन्वर्जन में गंभीरता दिखाई। इसके लिए फरवरी में 888 करोड़ रुपये स्वीकृत कराए। इस संदर्भ में पश्चिम रेलवे ने ओंकारेश्वर रोड नर्मदा ब्रिज का टेंडर लगाकर 10 मई को निरस्त कर दिया। रेलवे सूत्रों के अनुसार जल्द ही नया टेंडर जारी होना था, लेकिन डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी मामला ठंडे बस्ते में है। इस वर्ष भी रेलवे अधिकारी आवंटित राशि का उपयोग कर पाएंगे या नहीं अथवा पिछले साल की तरह राशि लैप्स हो जाएगी, यह विचारणीय प्रश्न है। रेलवे की उदासीनता से जनता में निरंतर आक्रोश बढ़ रहा है। समिति सदस्यों ने जनप्रतिनिधियों को मांगों पर त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया है ताकि जनता को लाभ मिल सके।

लायंस क्लब को मिला अवार्ड

सनावद। लायंस क्लब सनावद स्नेह को रीजन के आउटस्टैंडिंग क्लब अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड सत्र 2021-22 की सेवा गतिविधियों के आधार पर बड़वानी में आयोजित रीजन कांफ्रेंस समर्थ एवं अवार्ड सेरेमनी में क्लब अध्यक्ष रेनुका गुप्ता ने प्राप्त किया। इसके अलावा झोन चेयरपर्सन लायन अनिता भागचंद जैन को एनरजेटिक झोन चैयरमेन, रेनुका गुप्ता को एक्सलेंट प्रेसिडेंट और बेस्ट बैनर प्रेजेंटेशन, राजेश जटाले को बेस्ट सेक्रेटरी, दिशा सोनी को एक्सलेंट ट्रेरार, श्वेता पंचौलिया को कर्मयोद्धा के अवार्ड से सम्मानित किया। संचालक विपिन गुप्ता ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि अजय सेंगर, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रश्मि गुप्ता आदि मौजूद थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close