*महेश्वर में रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

महेश्वर (नईदुनिया न्यूज)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि मंडलेश्वर और करही में भी आक्सीजन संयंत्र लगाए जाएं। विधायक निधि से सेल काउंटर बायो केमिकल एनालाइजर, इलेक्ट्रोलाइट मशीन, एसडी बायो सेंसर मशीन खरीदने की सहमति दी गई। इन मशीनों से डब्ल्यूबीसी काउंट, सीआरपी, किडनी, लीवर फंक्शन टेस्ट, लिपीड प्रोफाइल, सोडियम, पोटेशियम जाब ट्रोपोनिन आई टेस्ट, थाइराइड टेस्ट आदि जांच की जाएगी। इससे रोगी को जांचों के लिए अतिरिक्त भार वहन नहीं करना पड़ेगा।

50 नग रेमडेसिविर इंजेक्शन भी विधायक निधि से प्रदान किए हैं। भविष्य में कोरोना से बचाव के लिए मंडलेश्वर व करही मे भी आक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए विधायक डा. विजयलक्ष्‌मी साधौ को एसडीएम मिलिंद ढोके ने अवगत कराया। डा. साधौ ने आयुष भवन के लिए लेआउट डालने और एप्रोच रोड बनाने के लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए। इससे पहले विधायक ने निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट निरीक्षण किया।

पुराने अस्पताल भवन का होगा विकास

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुनील वर्मा ने बताया कि शीघ्र ही नई डिजिटल एक्स रे मशीन की सुविधा के लिए अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के जिला समन्वयक से चर्चा की जाएगी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आशापुर को जल्द ही प्रसव केंद्र के रूप में क्रियाशील करने और वहां पदस्थ स्टाफ नर्स को जिला मुख्यालय से रिलीव करने के निर्देश दिए। विधायक ने बताया कि महेश्वर व मंडलेश्वर में विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति के प्रयास होंगे। बीएमओ डा. विमल बंदावड़े ने शासकीय अस्पताल के पुराने भवन का विकास करवाने के लिए कहा। जिस पर विधायक ने रोगी कल्याण समिति को जिले से अनुमति लेकर कार्य करने की अनुमति दी। बैठक में सिंकदारसिंह चौहान, रत्नदीप मोयदे, सिमरन भाटिया, जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी मीना झा आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local