महेश्वर (खरगोन)। रेवा आनंदा योग व वेलफेयर सोसायटी और शक्ति डांस अकादमी (यूएस) ने मिलकर नर्मदा तट पर त्रिदेवी योग शक्ति अनुष्ठान किया। सात दिवसीय इस अनुष्ठान में 17 देशों से आए शक्ति डांस एकेडमी के सदस्यों ने योग के गुर सीखे।

रेवा आनंदा अध्यक्ष कपिल श्रीमाली ने बताया कि यह कार्यक्रम 'देवी शक्ति और उनके प्रभाव व कृपा को जीवन में योग के माध्यम से कैसे अवतरित किया जाए" विषय पर हुआ। कार्यक्रम प्रमुख शिक्षक सारा अवतार (इटली), शक्ति डांस एकेडमी प्रमुख संगीता लखनपाल (लंदन), संरक्षक रेवा आनंदा योग व वेलफेयर सोसायटी ने मिलकर मां काली, मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, के गुणधर्म व प्रभावों को किस प्रकार जीवन में योग के माध्यम से रूपांतरित किया जाए, इसकी जानकारी दी।

कपिल ने हवन विधि व उपयोगिता बताई। भारतीय दर्शन व महेश्वर के बारे में जानकारी दी। मुख्य अतिथि समाजसेवी हेमंत जैन थे। उन्होंने अनुष्ठान के शुरुआत में योगी कपिल ने अभिमंत्रित महेश्वरी वस्त्र से निर्मित खास चुन्नाी सभी सहभगियों को अर्पित की। महेश्वर की आध्यात्मिक संपन्नाता किले व मंदिरों ने सभी को मंत्रमुग्ध किया वहीं नर्मदा में सभी ने स्नान किया। इस कार्यक्रम में इंग्लैंड, अमेरिका, इटली, जर्मनी, स्लोवेनिया, कनाडा, मैक्सिको, स्विट्जरलैंड, राशिया, हॉलैंड आदि देशों के नागरिक मौजूद थे।