खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में पेयजल और सीवरेज योजना के लिए शहर के कई हिस्सों में बेतरतीब खोदाई की जा रही है। पाइप लाइन डालने के बाद गड्ढों को भी नहीं भरा जा रहा है। शहर के अधिकांश हिस्सों में यह हालात बने हुए हैं। गड्ढों में आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते हैं। राहगीर और रहवासी त्रस्त हो चुके हैं। बावजूद इसके नगर पालिका ध्यान नहीं दे रही है। हालात यह है कि कई जगहों पर सड़कों में दो से तीन बार खोदाई की गई है।

सबसे ज्यादा मुसीबत तिलक पथ पर बनी हुई है। यहां एक बार फिर सड़क की खोदाई की गई है। कुछ हिस्से को रिपेयर किया गया है। परंतु मरम्मत में भी घटिया काम किया गया है। अधिकांश हिस्सा अब तक भी नहीं सुधारा गया है। जवाहर मार्ग से राधावल्लभ मार्केट को जोड़ने वाले मार्ग पर सीसी रोड बनाया गया है। परंतु पाइप लाइन के लिए छोड़े गए चेंबर और सड़क का लेवल नहीं किया गया है। इससे यहां वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सड़कों की मरम्मत के लिए लगातार रहवासी आवाज उठा रहे हैं। यहां तक की ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर भी हो चुकी है। परंतु काम में सुधार नहीं हो पा रहा है।

रहवासियों ने की नगर पालिका अधिकारी को शिकायत

शहर के मुख्य मार्गों के साथ ही आंतरिक सड़कों का भी बुरा हाल है। शहर के अन्नापूर्णा नगर के रहवासियों ने सड़क दुरूस्त नहीं करने पर नगर पालिका अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा है। कॉलोनी के आरएस कानूनगो, नटवरलाल महाजन, रमेशचंद्र आदि ने बताया कि एक पखवाड़े पहले सीसी रोड और चेंबर के गड्ढे लेवलिंग का कार्य किया गया। परंतु निर्माण के दौरान कई स्थानों पर गड्ढे छोड़ दिए गए हैं। इन गड्ढों से आए दिन वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। रहवासियों ने बताया कि सड़क के गड्ढों को दुरूस्त किया जाए। इस पूरे मामले में मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रियंका पटेल ने कहा कि निर्माण एजेंसियों की लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इसे लेकर एजेंसियों को नोटिस दिए गए हैं। व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags