खरगोन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेला मैदान में सभा करने पहुंचे। पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि इस चुनाव की आखिरी सभा में मैं माता अहिल्या और मां नर्मदा की गोद में आया हूं। मैंने यूपी के मेरठ से लोकसभा चुनाव की सभा की शुरुआत की थी और आज आखिरी सभा खरगोन में हो रही है। मेरठ और खरगोन के बीच एक डोर ऐसी भी है, जिस पर किसी का ध्यान नहीं जाता है। मेरठ और खरगोन दोनों ही शहर राष्ट्रवाद की प्रेरणा से जुड़े हैं। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हैं, मेरठ में जहां अंग्रेजों के खिलाफ आजादी का बिगुल बजाया गया था, वहीं खरगोन में भीमा नायक ने मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूती दे दी थी। मैं आज फिर एक बार भीमा नायक और स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सेनानियों को श्रद्धांजलि देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार मतदाता वोट किसी दल के लिए नहीं देश के लिए कर रहा है। जनता सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए खुद मैदान में उतर आई है। मैं मध्यप्रदेश के हर जिले में रहा हूं। मेरी और आपकी भाषा भी एक है। इतने चुनाव के कालखंडों के बाद सातवां चरण में किसी संगठन की ताकत नहीं है, सभा में इतने लोगों को लाने की। मेरे पास यह जिम्मा होता तो इतने लोगों को नहीं ला पाता। दिल्ली में लोग चर्चा करते हैं चुनाव हो गए हैं, थक गए हैं, मैं उनसे कहता हूं कि मेरे आदिवासी भाइयों के साथ बैठों तो सारी थकान चली जाएगी।

उन्होंने कहा कि ये देश की भावना है कि आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाए। हम अपनी सफलता का जितना गौरव करें उतना कम है। कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने पर और देशद्रोह जैसे कानून को लेकर जनता के बीच गई, जिसे जनता ने ठुकरा दिया है। जो लोग जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उनको कड़ी सजा देना चाहिए। कर्नाटक में कांग्रेस ने जिसकों सीएम बनाया उन्होंने एक बयान दिया है, इसे सुनने के बाद कोई भी व्यक्ति कांग्रेस को कभी वोट नहीं देगा। सत्ता का नशा और शौक कांग्रेस पर इतना हावी है कि वो इस बयान से कोई माफी नहीं मांग रही है। वहां के सीएम ने कहा था सेना में वो लड़के जाते हैं, जिनको खाने की रोटी नहीं है, वो भूखे मरते हैं कि इसलिए सेना में जाते हैं। यह सेना और हमारे जवानों का अपमान है। हमारे जवान सीमा पर रोटी खाने के लिए देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार रहता है। वो अपने सपनों के लिए देश के सपनों के लिए खुद को खपा देता है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरी एक किताब हैं जिसमें आदिवासियों के लिए क्या काम किए जाएं इसका पूरा वर्णन है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जब तक मोदी है, जब तक भाजपा है, तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता है। आपका यह सेवक, आदिवासी समाज की पढ़ाई, दवाई और सिंचाई के लिए मेहनत से काम कर रहा है। देशभर में एकलव्य स्कूलों का एक नेटवर्क तैयार किया जा रहा है। वन उपज में मूल्यवृद्धि करने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं। आदिवसियों द्वारा बनाए गए कलात्मक वस्तुओं को विदेशों में भी बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज मैं उस किसान का भी आभार व्यक्त करता हूं, जिसने अपने सेवक पर भरोसा बनाए रखा है। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हम संकल्पित हैं।

प्रधानमंत्री ने मंच से कहा कि झूठ बोलते वालों की जो जमात है उनके पास अपने शासन का हिसाब देने की हिम्मत नहीं है। एक झूठ ऐसा चल रहा है कि मोदी किसानों के खाते में जो पैसा जमा कर रहा है, उसे चुनाव के बाद इसे वापस ले लेगा। उन्होंने कहा कि ये पैसे आपके हैं और कोई भी इसे वापस नहीं ले सकता। 23 तारीख को जब चुनाव नतीजे आएंगे फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी।

पीएम ने कहा मंडियों को बिचौलिया मुक्त करने और किसानों को उचित दाम दिलाने के लिए व्यवस्था की जा रही है। विधानसभा का चुनाव 150 दिन पहले हुआ, उस चुनाव में कांग्रेस वालों ने घूम-घूमकर गिनती सिखाई थी। एक-दो-तीन... दस, दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। अब तो 150 दिन हो रहे हैं, मुझे बताइए कर्जमाफ हुआ क्या। ये झूठ बोलते हैं, धोखा करते हैं, किसान परेशान है बैंक नया कर्ज नहीं दे रहा। इन्होंने बिजली का बिल हाफ करने के लिए कहा था, लेकिन उनके शैतानी दिमाग बिल हाफ नहीं किया पर बिजली हाफ कर दी। ढाई सीएम की सरकार के कारनामे तो आप देख रहे हैं। तुगलकर रोड चुनाव घोटाला सभी ने देखा है, कैसे बोरे में नोट मिले। भाइयों एक अंगुली के बटन दबाने की गलती ने पूरे मध्यप्रदेश को बर्बाद करके रख दिया है। इस दौरान मंच पर उनके साथ शिवराज सिंह चौहान और खरगोन से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। पीएम मोदी के आगमन को लेकर जहां भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है, अंतिम चरण के चुनाव के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन है।

सभा स्थल पर उत्साह में नाची महिलाएं

प्रधानमंत्री मोदी की सभा सुनने पहुंची महिलाओं ने प्रचार के गाने पर उत्साह के डांस किया। इस दौरान सभी ने तालियां बजाकर उनके उत्साह को और बढ़ाया।

Posted By: Prashant Pandey