खरगोन। मप्र निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश में पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव जून के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ हुए थे। 25 जून को पंचायत चुनाव का प्रथम चरण का मतदान था। इसके लिए प्रशिक्षण का दौर जून के प्रथम सप्ताह से शुरू होकर पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव 15 जुलाई को समाप्त होने के बाद भी अब तक मतदान दलों के कर्मचारियों को चुनाव के मानदेय राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

मप्र शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेंद्रसिंह पंवार, जिला सचिव पूनम सिंह नार्वे, कोषाध्यक्ष कय्यूम खान ने बताया कि इस संबंध में प्रांत के पदाधिकारियों को अवगत करवाने पर मप्र निर्वाचन आयोग के वित्तीय सलाहकार ने आठ अगस्त को प्रदेश के सभी उप जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिखकर पूर्व में जारी बजट से भुगतान नहीं करने पर तत्काल भुगतान करने के निर्देश जारी किए हैं। संगठन ने निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि बजट उपलब्ध होने के बाद दो माह का समय बीत चुका है। फिर भी भुगतान नहीं किया गया है। शीघ्र भुगतान की कार्रवाई प्रारंभ करें।

'हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूक करें'

मंडलेश्वर। स्वत्रंता दिवस समारोह के अयोजन के लिए एसडीएम दिव्या पटेल ने बैठक ली। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को लेकर आप सब ग्राम स्तर पर लोगों को जागरूक करें। सभी व्यापारियों व नागरिकों से अपील की कि अपने अपने स्तर से स्वयं सहायता समूह से तिरंगा झंडा क्रय कर हर घर तिरंगा लगवा सकते हैं। इस अभियान में आप सभी को जुड़ने की आवश्यकता है। नगर परिषद सीएमओ घनश्याम मचार, अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज शर्मा, विधायक प्रतिनिधि रत्नदीप मोयदे, थाना प्रभारी जगदीश गोयल आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close