खरगोन। दीपावली के अलावा अन्य त्योहारों पर आतिशबाजी के कब्जे और विक्रय के लिए अस्थायी अनुज्ञप्तियां वर्ष 2020 तक नवीनीक्रत अनुज्ञप्ति की प्रति आनलाईन संलग्न कर प्रोफाइल पंजीयन कराकर आवेदन प्रस्तुत करना होगा। अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने बताया कि वर्ष 2020 तक नवीनीकृत प्रति पोर्टल पर संलग्न न करने की दशा में प्रस्तुत आवेदन अमान्य कर दिया जाएगा। वर्तमान में खंडवा संसदीय सीट पर उपनिर्वाचन लेने से क्षेत्र में आदर्श आचरण संहित प्रभावशील होने के कारण इस वर्ष नवीन अस्थायी अनुज्ञप्तियां जारी नहीं की जाएगी। आवेदन पत्र आमंत्रित करने के लिए अंतिम 23 अक्टूबर रात्रि 12 बजे तक निर्धारित की गई है। 23 अक्टूबर के बाद पोर्टल पर प्राप्त आवेदन पत्रों में विचार नहीं किया जाएगा।

9 प्रकरण दर्ज कर 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया

खरगोन। आबकारी विभाग द्वारा गत दिनों को अवैध मदिरा विक्रेताओं के विरूद्ध कार्रवाई की। आबकारी विभाग के अनुसार जिले के वृत आबकारी दल ने अवैध मदिरा विक्रेताओं के विरुद्ध ग्राम गारी, गलतार, बनहेर एवं मोहनपुरा में कार्रवाई 6 प्रकरण दर्ज कर 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इन प्रकरणों में जब्त मदिरा का बाजार मूल्य लगभग 79 हजार 268 रुपये है। एक अन्य कार्रवाई ग्राम महुमांडली, लहोरपानी एवं पीपलझोपा में की गई। जिसमें 3 प्रकरण दर्ज कर 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई के दौरान जब्त मदिरा का बाजार मूल्य लगभग 58 हजार रुपये है।

प्रेक्षक ने बड़वाह-भीकनगांव के व्यय लेखा की समीक्षा की

खरगोन। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा खंडवा लोकसभा उपनिर्वाचन के लिए नियुक्त व्यय लेखा प्रेक्षक प्रदीप कुमार ने बड़वाह-भीकनगांव विधानसभा के व्यय लेखा संबंधी दलों की समीक्षा की। गत दिनों को उन्होंने बड़वाह और भीकनगांव विधानसाभाओं का अवलोकन कर व्यवस्थाएं देखी। खरगोन स्थित एनवीडीए रेस्ट हाउस में कलेक्टर अनुग्रहा पी और जिला पंचायत सीईओ व व्यय लेखा नोडल अधिकारी दिव्यांक सिंह ने व्यय लेखा प्रस्तुत कर प्रत्याशियों द्वारा अब तक व्यय की जानकारी दी। साथ ही प्रेक्षक प्रदीप कुमार ने विभिन्ना दलों के संबंध में जानकारी भी ली।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local