खरगोन। खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर मोटा अनाज धान, ज्वार व बाजरा एवं मक्का, सोयाबीन, मूंग, उड़द, अरहर, मूंगफली, तिल कपास व रामतिल के पंजीयन उपार्जन के लिए 23 अक्टूूबर तक पंजीयन कि या जाएगा।

जिला आपूर्ति अधिकारी नुजत बकाई ने बताया कि इन फसलों के पंजीयन के लिए जिले में कु ल 98 कें द्र संबंधित प्राथमिक संस्थाओं एवं विपणन संस्थाओं में बनाए गए है। साथ ही एमपी कि सान एप, पब्लिक डोमेन में ई-उपार्जन पोर्टल पर तथा ई-उपार्जन मोबाइल एप पर कि सान पंजीयन कि या जाएगा। पंजीयन के लिए कि सान व्यक्तिगत मोबाइल एवं कम्प्यूटर के अतिरिक्त व्यक्तिगत अथवा बाह्य स्थानों से भी कर सकता है। पंजीयन के लिए कि सानों को आधार कार्ड, बैंक पासबुक, समग्र सदस्य आईडी की प्रति आदि दस्तावेज संलग्न करना अनिवार्य रहेगा। आपूर्ति अधिकारी बकाई ने कहा कि पंजीयन के लिए कि सानों के के वल राष्ट्रीयकृत एवं जिला सहकारी कें द्रीय बैंक की शाखाओं के एकल खाते है। जनधन, ऋण, बंद एवं अस्थायी रूप से रोके गए खाते आदि पंजीयन के लिए मान्य नहीं होंगे।

प्रशिक्षण को लेकर बैठक 15 को

खरगोन। उज्जैन जिले में 20 से 30 नवंबर तक आर्मी भर्ती रैली आयोजित होगी। इस भर्ती रैली के लिए पंजीयन भी प्रारंभ हो चुके हैं, जो 4 नवंबर तक चलेंगे। भर्ती रैली के लिए जिले के आदिवासी युवकों के योगदान के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण को लेकर 15 अक्टूबर को आदिम जाति कल्याण विभाग में बैठक रखी गई है। इस संबंध में सहायक आयुक्त जेएस डामोर ने बताया कि जिला एवं प्रत्येक विकासखंड की उत्कृष्ट विद्यालयों में आदिवासी युवकों को व्यायाम शिक्षक द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मेंटेनेंस के चलते बंद रहेगी बिजली

खरगोन। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा रविवार को 33/11 के वी ग्रिड मोगरगांव से निकलने वाले 11 के वी महारेल घरेलू फीडर पर सुबह 10 से 12 बजे तक मेंटनेंस कि या जाएगा। इस संबंध में कार्यपालन यंत्री श्रीकांत बारसकर ने बताया कि मेंटेनेंस के चलते संबंधित क्षेत्रों में विद्युत प्रदाय बंद रहेगा।