खरगोन। दो वर्ष पूर्व छोटी सी बात पर बहू को जिंदा जलाने वाले ससुर को न्यायालय ने मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सहायक जिला अभियोजन अधिकारी अमरेंद्र तिवारी ने बताया कि 21 नवंबर 2017 को आहत सोनू पति राके श निवासी बड़ा टांडा दसनावल को छोटी सी बात पर ससुर ने उसके पर केरोसिन डालकर माचिस से आग लगा दी। आहत सोनू की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस थाना गोगावां ने जांच की। न्यायाधीश गीता सोलंकी ने ससुर राजू पिता शंकर को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास व 5 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित कि या। अभियोजन की ओर से पैरवी लोक अभियोजन उप संचालक जेएस मुवेल व जिला लोक अभियोजन अधिकारी जेएस तोमर ने की।

19के जीएन-53- खरगोन न्यायालय में ससुर राजू को ले जाते हुए पुलिसकर्मी।

खेलकू द स्पर्धाओं में दमखम दिखाएंगे खिलाड़ी

खरगोन। प्रदेश में बालक और बालिका खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य और खेलों में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए गुरु नानकदेव प्रांतीय ओलिंपिक का आयोजन कि या जा रहा है। इन स्पर्धाओं में खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। इसके अंतर्गत विकासखंड स्तर पर हॉकी, बास्के टबॉल, फु टबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, खो-खो, एथलेटिक्स, कु श्ती, बैडमिंटन और टेबल-टेनिस की प्रतियोगिताएं की जा रही है। इन प्रतियोगिता में सहभागिता करने वाले बालक एवं बालिका खिलाड़ियों का चयन जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए कि या जाएगा। जिला खेल अधिकारी पवि दुबे ने बताया कि जिले में इन खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। 17 नवंबर को कसरावद, 18 नवंबर को सेगांव और 19 नवंबर को झिरन्या विकासखंड में प्रतियोगिताएं हो चुकी है। वहीं 20 नवंबर को गोगावां और भीकनगांव में, 21 से 23 नवंबर तक खरगोन में, 23 नवंबर को भीकनगांव में और 24 नवंबर को बड़वाह एवं महेश्वर विकासखंड में प्रतियोगिताएं होंगी। विकासखंड स्तर से चयनित होने वाले खिलाड़ियों के लिए जिला स्तर पर 26 नवंबर से प्रतियोगिता होगी, जो 28 नवंबर तक चलेगी।

105 छात्राओं को वितरित कि ए लाइसेंस, बताए यातायात के नियम

खरगोन। शहर के शासकीय कन्या महाविद्यालय में मंगलवार को परिवहन विभाग ने शिविर लगाया। इसमें कॉलेज की छात्राओं को यातायात नियमों के साथ ही निशुल्क लाइसेंस वितरित कि ए गए। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शैलेंद्र निगम ने बताया कि परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने निर्देश पर महाविद्यालय में कै ंप लगाया गया। इस कै ंप के माध्यम से कॉलेज की 105 छात्राओं को निशुल्क लाइसेंस वितरित कि ए। आरटीओ निगम ने बताया कि महाविद्यालय में अध्ययन करने वाली छात्राओं से लाइसेंस के लिए आवेदन पत्र भरवाए गए थे। इन छात्राओं को लाइसेंस वितरित कि ए गए। कै ंप में जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा ने छात्राओं को लाइसेंस वितरित कि ए। दोनों अधिकारियों ने शिविर में उन्हें यातायात के जुड़ी जानकारी दी। इस दौरान कॉलेज स्टॉफ और छात्राएं मौजूद थी।

19के जीएन-54- खरगोन कॉलेज में छात्राओं को लाइसेंस वितरित करते हुए जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा और आरटीओ शैलेंद्र निगम।

Posted By: Nai Dunia News Network