बलवाड़ा। ग्राम में स्थित रेलवे गेट क्रमांक 269 को गुरुवार सुबह सात बजे रेल विभाग अधिकारियों ने आम नागरिकों के लिए खोल दिया। इससे ग्रामीणों को राहत मिली। तीन माह के बाद नागरिकों के लिए रेलवे ने गेट खोला गया। गेट के खुलने से करीब दस गांवों के ग्रामीणों को आवगमन में सुविधा होगी। साथ ही सीआइएसएफ के जवानों को भी सुविधा मिलेगी। गेट खोलने के लिए लंबे समय से नागरिक और सीआइएसएफ के जवान मांग कर रहे थे। गेट खुलने के बाद प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों में इंटरनेट मीडिया पर मैसेज भेजकर श्रेय लेने की होड़ मच गई। यह गेट सुबह सात से शाम सात बजे तक खुला रहेगा। इमरजेंसी के लिए रेल्वे स्टेशन से संपर्क कर इसे खुलवाया जा सकेगा।

स्पीड ब्रेकर के कारण हो रहे हादसे

बेड़िया। खरगोन-सनावद रोड स्थित रेलवे ब्रिज निर्माण केे पास बने स्पीड ब्रेकर से आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। गुरुवार को स्पीड ब्रेकर पर एक बुजुर्ग महिला बाइक से गिर गई जिसे खरगोन रेफर किया। जानकारी के अनुसार ग्राम बांगरदा निवासी लक्ष्‌मीबााई पति प्रजापाल अपने भाई को राखी बांधने देवला जा रही थी। इसी दौरान स्पीड ब्रेकर की ऊंचाई अधिक होने से बाइक से गिर गई। एबुलेंस से उपचार के लिए प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। सिर में गंभीर चोट होने से बुजुर्ग को खरगोन रेफर किया। ग्रामीणों ने बताया कि निर्माणधीन पुल के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। पूर्व में भी बड़े स्पीड ब्रेकर के कारण हादसे हो चुके हैं। लोगों का आरोप है कि लगातार हो रहे हादसों का जिम्मेदार पुल निर्माण करने वाली कंपनी व ठेकेदार है जिन्होंने इतने बड़े बड़े स्पीड ब्रेकर बनाए हैं। ठेकेदार श्रीराम का कहना है कि स्पीड ब्रेकर के पास बोर्ड लगाए गए हैं। सफेद रंग से पुताई भी करा दिए हैं।

दुर्घटना में मृतकों का दी राशि

करही। गत दिनों महाराष्ट्र के बुलढाना में सड़क हादसे में महेश्वर विधानसभा क्षेत्र के आठ मजदूरों की मृत्यु हो गई थी। गुरुवार को विधायक डा. विजयलक्ष्‌मी साधौ मजदूरों के परिवारों में शोक प्रकट करने पहुंची। उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त की। पीड़ित परिवार को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता, संबल योजना, बीमा व अन्य आवश्यक व्यवस्था देने के लिए कलेक्टर खरगोन व कलेक्टर बुलढ़ाणा (महाराष्ट्र) से दूरभाष पर बात की। साथ ही मृतकों के परिवार को साधौ ने विधायक स्वेच्छानुदान निधि से 10-10 हजार रुपये स्वीकृत किए।

लाइब्रेरी के लिए दी पुस्तकें

सनावद। लायंस क्लब सनावद सिटी ने लायंस लिटरेसी प्रोग्राम के अंतर्गत नव्या निराश्रित संस्था में बच्चों के लिए लाइब्रेरी में पुस्तकें उपलब्ध कराई जिसका उद्घाटन जोन चेयरमैन रमाकांत गीते की उपस्थिति में हुआ। बालिकाओं को सिलाई और एंब्रायडरी कोर्स के लिए पुस्तकें प्रदान की। चंद्रकांता तातेड़ ने लाइब्रेरी शुरू करने के लिए संस्था को राशि दी गई। उन्होंने सौ से अधिक सेनिटरी पैड का वितरण किया। बालिकाओं को स्वास्थ्य व स्वच्छता का महत्व बताया। 100 से अधिक बच्चों को नोटबुक वितरित की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local