Ram Mandir Bhoomi Pujan : खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अयोध्या में बुधवार को भूमिपूजन के दौरान खरगोन के सराफा बाजार में आतिशबाजी के दौरान पुलिस और व्यापारियों के बीच हुए विवाद और रात में हुए हमले के विरोध में गुरुवार को अधिकांश बाजार बंद रहे। हिंदू संगठनों ने आक्रोश जताया। मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयगवर्गीय ने नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया था। इसके बाद शासन ने एसडीएम अभिषेक गेहलोत और एसडीओपी ग्लेडविन एडवर्डकार को हटा दिया।

पुलिस द्वारा पिटाई व हमले के विरोध में गुरुवार दोपहर में हिंदू संगठनों ने रैली निकाली और कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर गोपालचंद्र डाड को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अधिकारियों पर कार्रवाई करने और हमला करने वाले अज्ञात आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। कलेक्टर डाड ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।गौरतलब है कि हमले के बाद बुधवार रात में बड़ी संख्या में समाजजन पुलिस थाने पहुंचे थे और दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी।

दोनों अफसर भोपाल स्थानांतरित

गुरुवार को राज्य शासन ने खरगोन के एसडीएम गहलोत का स्थानांतरण अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक अवर सचिव सामान्य प्रशासन विभाग और एसडीओपी ग्लेडविन कार को भी अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक उप पुलिस अधीक्षक, पुलिस मुख्यालय भोपाल किया है।

गोगावां में मची भगदड़

इस बीच जिले के गोगावां में गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति द्वारा की गई विवादित टिप्पणी के बाद तनाव की स्थिति बनी। जानकारी के अनुसार गुरुवार को एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर धर्म विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद धर्म विशेष के लोगों ने आपत्ति ली।

बड़ी संख्या में समाजजन टिप्पणी करने वाले व्यक्ति की दुकान पर पहुंचे और आक्रोश जताया। पुलिस ने लोगों को हटाया। घटना के बाद समाजजन थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। घटनाक्रम के दौरान अफरा-तफरी मची। बाजार बंद हो गए। शरारती तत्वों ने एक वाहन को भी नुकसान पहुंचाया।

घटना के बाद कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, पुलिस अधीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्रसिंह पंवार, एसडीएम अभिषेक गेहलोत, एसडीओपी राजाराम अवास्या, नायब तहसीलदार दयाराम अवास्या, टीआई दिलीप गंगराड़े पहुंचे और समाज के वरिष्ठजन से बात की।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस