*लगातार कार्रवाइयों के बाद भी महुआ से कच्ची शराब बनाने का क्रम जारी

*अंजड़ पुलिस ने अवैध कच्ची शराब की भट्टी नष्ट कर बड़ी मात्रा में शराब जब्त की

अंजड़/बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि) क्षेत्र की जीवनदायिनी मां नर्मदा नदी के तट पर इन दिनों कच्ची शराब की भट्टियां रोजाना जल रही हैं। लगातार कार्रवाइयों के बाद भी ये भट्टियां दिनरात सुलग रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने सोमवार तड़के एक और कार्रवाई को अंजाम दिया। अंजड़ पुलिस ने नर्मदा तट पर अवैध रूप से संचालित कच्ची शराब की भट्टियों को नष्ट कर बड़ी मात्रा में शराब जब्त की है।

दरअसल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आचार संहिता के कारण जिले में पुलिस ने सक्रियता के साथ कार्रवाई का दायरा बढ़ाया है। इसी क्रम में सोमवार तड़के डीएसपी कुंदन मंडलोई के नेतृत्व में अंजड़ पुलिस ने ग्राम मोहिपुरा, छोटा बड़दा, गोलाटा के तटों पर बन रही अवैध शराब की सूचना पर दबिश दी। अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने एक साथ दबिश देकर करीब छह हजार क्विंटल महुआ लहान और शराब बनाने के उपकरण ड्रम, भट्टियों को जब्त कर इन्हें नष्ट कर दिया। डीएसपी कुंदन मंडलोई ने बताया कि सूचना मिली थी कि नर्मदा तट किनारे इन स्थानों पर अवैध रूप से शराब बनाई जा रही है।जिस पर थाना अंजड के बल सहित कार्रवाई की जा रही है, जो आगे भी सतत जारी रहेगी।

सोमवार तड़के इन ग्रामीण क्षेत्रों में दबिश देकर हाथ भट्टी से निर्मित देशी शराब बनाने के लिए नर्मदा नदी में छुपा कर तैयार किया जा रहा लगभग 60 ड्रमों में भरा महुआ लहान व भट्टियों को नष्ट करने की कार्रवाई की गई। वहीं शराब बनाने की सामग्री में प्लास्टिक पाइप, शराब बनाने के बर्तन आदि भी नष्ट किए तो वहीं जब्त हुई सामग्री का बाजार मूल्य करीब एक लाख रुपये आंका गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close