Road Safety Campaign Khargone: कसरावद (नईदुनिया न्यूज)। वाहन दुर्घटना आज हमारे देश में मृत्यु का एक बड़ा कारण बन गया है। इन दुर्घटनाओं में कई योग्य एवं प्रतिभावान व्यक्ति अकाल व असमय मौत के मुंह में समा गए हैं। अधिकाश दुर्घटनाएं मानवीय भूल व लापरवाही की वजह से होती हैं। अगर हम कुछ बातों का ध्यान रखकर वाहन चलाएं तो कभी दुर्घटना का शिकार नहीं होंगे।

उक्त बात नगर के शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में आयोजित नईदुनिया के यातायात जागरूकता अभियान के तहत छात्राओं को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्राचार्य हेमंत वडनेरकर ने कही। उन्होंने कहा कि जीवन बहुत अमूल्य होता है, इसकी परवाह सबसे बढ़कर करना चाहिए। यातायात के नियमों का पालन कर वाहन चलाएं और अपने जीवन को दुर्घटना से सुरक्षित रखें। उन्होंने छात्राओं से कहा कि आप भी अगर विद्यालय या कहीं भी वाहन लेकर जाती हैं तो यातायात नियमों को विशेष ध्यान रखें। बिना हेलमेट के वाहन नहीं चलाएं। सावधानी ही सबसे बड़ी सुरक्षा है।

व्याख्याता नरेंद्र पाटीदार ने कहा कि नईदुनिया समाचार पत्र द्वारा एक सराहनीय पहल की है। यह जनहित का विषय है। इस पर हम सबको चिंतन करना चाहिए ओर यातायात नियमों के प्रति खुद तो जागरूक होना ही है। दूसरों को भी जागरूक करके समाज में जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाना है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करके देश में हो रही असमय व अकाल मौतों को टाल सकते हैं। यह देश के सभी नागरिकों की सामूहिक जिम्मेदारी भी है। यदि हर व्यक्ति सड़क पर सजग रहेगा तो दुर्घटना की आशंका कम हो जाएगी। कार्यकम में विद्यालय के व्याख्याता अजय डोगरे, राजेश मालवीय, सोनिका बुधे, दिलीप यादव उपस्थित थे। संचालन व्याख्याता नरेंद्र पाटीदार ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close