खरगोन/ कसरावद (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए पर्याप्त सुरक्षा एवं सावधानी बरतना ही सबसे जरूरी है। थोड़ी-सी सुरक्षा एवं सावधानी हमें बड़ी दुर्घटना से बचा सकती है। उक्त बात महर्षि वेद व्यास स्कूल में नईदुनिया के यातायात जागरूकता कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को सामाजिक कार्यकर्ता राजेश व्यास ने कही। उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन पर हेलमेट लगाना या चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाना हमें अच्छा नहीं लगता है, लेकिन यह छोटी लापरवाही कभी-कभी बहुत भारी पड़ जाती है। विद्यार्थी हमेशा अपने जीवन में वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पूरा पालन करें। इसके साथ ही अपने घर पर भी वाहन चलाते हैं।

उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें। तेजी से बढ़ रही वाहन घटनाओं का पहला सबसे बड़ा कारण अनियंत्रित गति से वाहनों का संचालन है और दूसरा नशा करके वाहन चलाना। इन दोनों ही कारणों से आए दिन वाहन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस तरह के वाहन चालक कभी-कभी सही तरीके से चल रहे चालकों को दुर्घटना का शिकार बना देते हैं।

नईदुनिया ने निभाई जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी तरफ से हर तरह के नियम ओर कानून बनाए हैं लेकिन हमारी भी सामाजिक जिम्मेदारी बनती है, उन नियमों का पालन करने की। आज नईदुनिया समाचार पत्र ने इस तरह का आयोजन करके समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है। यह सराहनीय है, इसी प्रकार हम सब भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए आज से यह संकल्प करें कि यातायात के नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएंगे। व्यास ने स्कूल के बस चालकों एवं हेल्परों को भी यातायात के नियमों को लेकर समझाइश दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close