खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक क्लिक पर शहर के 912 हितग्राहियों के खातों में 6 करोड़ 61 लाख रुपये पहुंचे है। यहीं सत्ता परिवर्तन से व्यवस्था परिवर्तन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में सीधे हितग्राहियों के खातों में राशि जा रही है। नहीं तो एक प्रधानमंत्री थे राजीव गांधी जो कहते थे वे दिल्ली से पैसा भेजते थे 1 रुपया तो गांव में जाते-जाते 15 पैसे रहते है। 85 पैसे सत्ता के दलाल हजम कर जाते थे। महात्मा गांधी का सपना था कि यह देश गांवों का देश है। इसलिए गांव का विकास से देश का विकास होगा। लेकिन नकली गांधी बनकर जिन लोगों ने 60 वर्ष राज किया। उन्होंने अब तक महात्मा गांधी के सपने को सकार नहीं किया। महात्मा गांधी के सपने को अटल बिहारी वाजपेयी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने साकार किया।

यह बात शनिवार को सनावद रोड स्थित आरटीओ कार्यालय परिसर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हुए कार्यक्रम में कृषि और जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने कही। उन्होंने बताया कि गांव की स्वामित्व योजना के माध्यम से किसान का बेटा खेती के साथ व्यापार और उद्योग भी लगा सकेगा। इस दौरान मंत्री पटेल ने कांग्रेस को मंच से आड़े हाथों लिया। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार, बाबूलाल महाजन, कल्याण अग्रवाल, भागीरथ कुमरावत, कलेक्टर अनुग्रहा पी, एसपी सिद्धार्थ चौधरी, सीएमओ प्रियंका पटेल, स्वस्थ्य अधिकारी प्रकाश चित्ते आदि मौजूद थे।

खाद की कोई कमी नहीं, कांग्रेसी बना रहे माहौल

जिले में खाद की कोई कमी नहीं है। शनिवार को दौरे के दौरान जिले में किसानों से चर्चा करते हुए आया हूं। किसी भी किसान ने खाद की कोई किल्लत की बात नहीं की। ये तो सिर्फ कांग्रेसी ही माहौल बना रहे है। हाथ से सत्ता जाने के बाद कांग्रेसी बीन पानी की मछली के सामान तपड़ रहे है।खाद की कमी नहीं है सिर्फ कांग्रेसी ही चिल्ला रहे है। जो खाद की कालाबाजारी करते थे उन्हें भी अब खाद नहीं मिल रहा है। सरकार द्वारा किसानों को पावती के आधार जरुरत के हिसाब से खाद दिया जा रहा है।

वैक्सीन लगवाने के लिए किया आग्रह, बताई कमियां

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसी विधायक रवि जोशी मंच मौजूद थे। विधायक जोशी ने पहले तो सभी से कोरोना संक्रमण से बचाव लिए वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। इसके बाद उन्होंने मंच से ही प्रभारी मंत्री पटेल को शहर विकास के साथ ही उन कमियों दूर करने को कहा। उन्होंने बताया कि आक्सीजन प्लांट अब भी बंद है। शहर की सड़कें खुदी पड़ी है। जिसके कारण सभी शहरवासी परेशान है। इसके साथ उन्होंने शहर में वृहद आयोजन के लिए सामूदायिक हाल निर्माण के लिए 50 लाख रुपये तक विधायक निधि से देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम के दौरान मंच से प्रभारी मंत्री पटेल और विधायक जोशी के बीच बातों के तंज चलते रहे।

कार्यक्रम में दो घंटे देरी से आए मंत्री, हाथ जोड़ मांगी मांफी

सनावद रोड स्थित कार्यक्रम प्रभारी मंत्री पटेल निर्धारित समय से करीब दो घंटे देरी से पहुंचे। वे कार्यक्रम में दोपहर करीब 2 बजे पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम में देरी से पहुंचने पर हितग्राहियों से हाथ जोड़कर मांफी मांगी। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व पार्षद नीला बाई ने भजन, कवि शंभूसिंह मनहर ने कविताएं सुनाई। वहीं नीरज जोशी ने गीतों की प्रस्तुति दी।वहीं बाबूलाल महाजन और कल्याण अग्रवाल ने भी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। सीएमओ पटेल ने बताया कि छह डीपीपीआर में 5 हजार 500 नागरिकों का आवास देने प्रस्तावित है। इनमें से 3336 लोगों को अब तक आवस मिल चुके है।शनिवार को 337 हितग्राहियों को पहली किस्त, 71 को दूसरी किस्त और 505 हितग्राहियों को तृतीय किस्त के रुप में 6 करोड़ 61 लाख रुपये की राशि वितरित की गई। इसके साथ ही स्वास्थ्य प्रभारी प्रकाश चित्ते ने बताया कि कार्यक्रम में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए 19 ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया। वहीं सफाईकर्मियों को सम्मानित भी किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local