भीकनगांव (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम अमनखेड़ी में राशन दुकान के पड़ोस में ही हो रही राशन की कालाबाजारी पर खाद्य विभाग ने कार्रवाई की है। शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकानों के हितग्राहियों से गेहूं व केरोसिन कम दामो में खरीदकर जनता को अधिक दाम में बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थी। इसके बार यह कार्रवाई हुई है। झिरन्या के खाद्य अधिकारी व भीकनगांव के प्रभारी खाद्य अधिकारी आरएस ठाकुर ने बताया कि अमनखेड़ी स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान के पड़ोस में स्थित किराणा दुकान पर कार्रवाई की गई है। यहां से राशन जब्त कर पुलिस थाने में अभिरक्षा में रखा गया है। पुलिस ने बताया कि खाद्य विभाग ने अमनखेड़ी में सुरेश पुत्र मोतीराम यादव की किराणा दुकान पर कार्रवाई कर 14 क्विंटल 50 किलो गेहूं व 80 लीटर केरोसिन जब्त किया है। आवश्यकता वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। सामाजिक कार्यकर्ता बनफूल अहिरवार ने बताया कि बीपीएल कार्डधारी हितग्राही जब राशन दुकान से सामग्री लेकर बाहर निकलता है तो कथित किराणा दुकान संचालक उन्हें बुलाते हैं। उनसे एक रुपये किलो में लिया गया गेहूं अधिक दाम देकर खरीदा जाता है। इसके बाद अधिक दाम में गेहूं, चावल और केरोसिन को बेच देते हैं। कुछ राशन दुकानों पर पाया गया कि सेल्समैन व राशनखोरो की मिलीभगत से हितग्राहियों का राशन बेचा जा रहा है। इसके लिए बकायदा हितग्राहियों से राशन पर्ची एकत्रित की जाती है।

कवर कालोनी में मिलने लगा नर्मदा जल

बड़वाह (नईदुनिया न्यूज)। शहर की कवर कालोनी के पानी में कैल्शियम और कठोरता ज्यादा थी। इस कारण किड़नी में पथरी जैसी बीमारियां हो रही थी। कालोनीवासियों को अब इस समस्या से छुटकारा मिलेगा। कालोनीवासियों को शुद्ध नर्मदा जल मिलना शुरू हो चुका है। नगर पालिका सीएमओ केशवसिंह सगर ने बताया कि कवर कालोनीवासियों की शिकायत प्राप्त हुई थी। शासन स्तर पर मार्गदर्शन लेने के पश्चात जल आवर्धन योजना के अंतर्गत नर्मदा नदी की पाइप लाइन कवर कालोनी में बिछाई हुई थी। जिसमें कालोनीवासियों के नलों के कनेक्शनों को जोड़कर नर्मदा नदी का जल प्रदान किया जा रहा है। भाजपा नेता दीपेश विजयवर्गीय, राजेंद्र राठौड़ सहित रहवासियों ने बताया कि नर्मदा जल के लिए सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, विधायक सचिन बिरला सहित जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपे थे। कालोनी में गत 20 वर्षों से बोरिंग का कैल्शियम वाला पानी पीने को रहवासी विवश थे। इसके कारण पेट दर्द, पथरी आदि बीमारियों से रहवासी पीड़ित हो रहे थे।

बालू रेत का ट्रैक्टर किया जब्त

भीकनगांव। पुलिस ने अमनखेड़ी रोड से बालू रेत से भरे ट्रैक्टर को जब्त किया है। नर्मदा किनारे स्थित रावेरखेड़ी से बालू रेत भरकर यह ट्रैक्टर जा रहा था। पुलिस उपनिरीक्षक जीएस बघेल ने बताया कि खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local