खरगोन। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत जिले में तीन चरणों में 25 जून, 01 जुलाई व 08 जुलाई को निर्वाचन होना है। इसके लिए मतदान केंद्रों पर चुनाव ड्यूटी में जाने वाले कर्मचारियों को भोजन-नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण में संलग्न स्व सहायता समूह के माध्यम से वैकल्पिक मैन्यू की सशुल्क व्यवस्था की गई है। इस संबंध में जिला पंचायत सीईओ दिव्यांक सिंह ने आदेश जारी कर दिए दिए हैं वैकल्पिक मैन्यू में चाय आठ रुपये, पोहा, उपमा, भजिये, मंगोड़े के साथ जलेबी 25 रुपये, रोटी-पूड़ी, सूखी हरी सब्जी, रसेदार सब्जी, दाल-चावल, आचार, सलाद, पापड़ व मीठा अथवा दाल, बाटी, बाफला, पान्या, चावल, लड्डू व सलाद के लिए 75 रुपये निर्धारित किए गए हैं। मतदान दलों को चाय, नाश्ते व भोजन की संख्या अनुसार अग्रिम राशि स्वसहायता समूह को देनी होगी।

मतदान के दिन रहेगा सामान्य अवकाश

खरगोन। राज्य शासन द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन-2022 में मतदान के दिन जिले के संबंधित क्षेत्र में सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए 25 जून, एक जुलाई और 8 जुलाई मतदान के दिन संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश भी घोषित किया है।

खरगोन में हुई डेढ़ इंच वर्षा

खरगोन। भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह तक के 24 घंटे में खरगोन में 42.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। इसके अलावा जिले की भीकनगांव तहसील में 14 मिमी, झिरन्या में 10 मिमी, भगवानपुरा में आठ मिमी, कसरावद में सात मिमी व सेगांव तहसील में दो मिमी वर्षा दर्ज की गई है। इस तरह जिले की छः तहसीलों में कुल 83.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। जिले में एक जून से आज तक 217 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है। जबकि गतवर्ष इस दिनांक तक 304 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी थी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close