खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

जिले में सोमवार से स्कूलों में अर्द्धवार्षिक परीक्षा की शुरुआत हुई। स्कूलों में विद्यार्थियों ने उत्साह और उमंग के साथ प्रश्नपत्र हल किया। स्कूलों में शिक्षकों ने कोरोना गाइडलाइन के साथ माध्यमिक शिक्षा मंडल के निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा शुरुआत करवाई। अर्द्धवार्षिक परीक्षा में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 58 हजार 234 विद्यार्थी शामिल हो रहे है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए बोर्ड पैटर्न पर ही परीक्षा ली जा रही है। बताया जा रहा है कि वर्तमान शिक्षण सत्र में त्रैमासिक परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र वायरल हो जाने के कारण अर्द्धवार्षिक परीक्षा के दौरान सावधानी बरती जा रही है ताकि दोबार कहीं से भी प्रश्नपत्र वायरल ना हो सके।

जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों ने गणित का, कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों ने अंग्रेजी का, कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने संस्कृत, उर्दू और कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों ने अलग-अलग संकाय के प्रश्नपत्र हल किए। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक पहले सत्र में और दूसरे सत्र में कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा दोपहर 12.30 से 3.30 बजे के बीच हुई।

जांच के बाद विद्यार्थियों को मिला कक्ष में प्रवेश

भग्यापुर। शासकीय हाईस्कूल सोमवार से अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू हुई। संकुल प्रभारी प्राचार्य शेरसिंह बड़ोले ने बताया कि कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार सभी छात्र-छात्राओं को मास्क एवं शरीर का तापमान परीक्षण कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। प्रथम प्रश्न कक्षा नवी का गणित विषय का प्रथम प्रश्न पत्र कक्षा दसवीं का प्रथम प्रश्न पत्र अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र हल किया। जिसमें कुल दर्ज 86 छात्र-छात्राओं में से 75 छात्र उपस्थित हुए 11 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। कक्षा दसवीं की परीक्षा में 67 छात्र-छात्राएं सम्मिलित रहे। अवसर पर विजय मालवीया, यशवंत मालवीया, अनारसिंह मौर्य, अरविंद शर्मा, आनन्द मालवीया, छाया सिसौदिया, शीतल गुप्ता, मेघा मालवीया उपस्थित थे।

बबलाई।शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में अर्द्धवार्षिक परीक्षा सोमवार से शुरु हुई।प्रभारी प्राचार्य जेआर खेड़े और एमडी पाटीदार ने बताया कि परीक्षा 8 दिसंबर तक चलेगी। खेड़े ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है।उन्होंने बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। विभाग के नियमानुसार इस परीक्षा के परिणाम का कुछ प्रतिशत मुख्य परीक्षा में जोड़ा जाएगा। पहले दिन 9 वीं में 116 और 10 वीं में 149 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local