खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

वर्ष 2014 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माता-बहनों के आंखों से निकलने वाले आंसूओं की परवाह की थी। सात वर्ष पूर्व एक ऐसी योजना बनाई जो पूरे देश की महिलाओं के लिए सार्थक साबित हो रही है। एक दौर था जब महिलाएं चूल्हा फूंक-फूंक कर भोजन बनाया करती थी। बारिश के दिनों में गीली लकड़ियों ने कितनी ही महिलाओं के आंखों में आंसू दिए लेकिन अब प्रधानमंत्री ने एक योजना के माध्यम से उन आंसूओं को पोंछने का काम किया है। पूरे देश में आठ करोड़ माता-बहनों के चेहरे पर अब खुशी झलकने लगी है।

यह बात शनिवार को प्रदेश के कृषि व जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने प्रधानमंत्री उज्जवला टू के तहत नगर पालिका के टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल रुप से कही। इसके साथ ही जबलपुर में आयोजित हुए प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से पूरे प्रदेश में देखा व सुना गया। जबलपुर में प्रधानमंत्री उज्जवला टू का शुभारंभ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया।

9796 महिलाओं को 37 गैस एजेंसियों से मिला गैस कनेक्शन

प्रधानमंत्री उज्जवला टू के तहत जिले में 33 हजार महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान करने का लक्ष्‌य मिला है। इसमें से शनिवार तक 37 एजेंसियों ने 9796 महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान करने की पूरी तैयारी कर कनेक्शन वितरित किए। शनिवार को योजना के शुभारंभ अवसर पर टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों ने सांकेतिक रुप से महिलाओं को गैस कनेक्शन के कार्ड प्रदान किए। मंच से भावना भाई सेन, ज्योति दिनेश, शाहीन बी, शर्मिला संतोष और शिल्पा भालसे को पूर्व कृषि मंत्री बालकृष्ण पाटीदार, बाबूलाल महाजन और अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने गैस कनेक्शन के कार्ड प्रदान किए। टाउन हाल में विधायक रवि जोशी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की रुपरेखा जिला आपूर्ति खाद्य अधिकारी नूहजत बकाई ने की। कार्यक्रम का संचालन राजकुमार शर्मा ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local