खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड-19 टीकाकरण के लिए दो तरह के वैक्सीन लगाए जा रहे है। इन दो वैक्सीन के दो डोज लगाने का समय निर्धारित है। टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय भट्ट ने बताया कि कोविशील्ड 12 से 16 सप्ताह के बीच लगया जा सकता है। इसी तरह कोवैक्सीन के लिए 28 से 45 दिन निर्धारित है। इन दोनों टीकों के लिए निर्धारित अवधि पूरी करने वाले सभी नागरिक दूसरा डोज आवश्यक रूप से लगवाये। जिले में टीकाकरण के लिए 15 हजार से अधिक डोज प्राप्त हुए है। अब जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनूसार पिछले 24 घंटे में 6 व्यक्तियों कि पाजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जबकि 10 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं 94 मरीज स्थिर है। इनमें 34 मरीज अस्पतालों में और 60 होम आइसोलेशन हैं। जिले में अब तक कुल 13 हजार 923 मरीज पाजिटिव हुए हैं। जिनमें से 13596 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं जिले में कुल 1 लाख 86 हजार 736 व्यक्तियों सेंपल लिए गए है। जिसमें से 1 लाख 71 हजार 157 व्यक्तियों कि नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई। पिछले 24 घण्टे में 482 सेंपल जांच के लिए भेजे गए और 592 की रिपोर्ट आना शेष है। साथ ही 1 मरीज की मृत्यु हुई है अब मृत्यु का आंकड़ा 233 पर पहुंच गया है। जिले में कुल 17 कंटेनमेंट एरिया, 21 मेडिकल मोबाइल टीम और 27 एक्टिव फिवर क्लीनिक है तथा 70 सेंपल कलेक्शन टीम है।

कोरोना से बचाव के लिए हुआ टीकाकरण

मंडलेश्वर। सोमवार को टीकाकरण किया गया। नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज शर्मा ने एसडीएम मिलिंद ढोके से दूसरे डोज के लिए वैक्सीने की संख्या बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद 50 टीकों का इजाफा किया गया। उल्लेखनीय है कि दूसरे डोज के लिए कई नागरिक परेशान हो रहे थे। कहार धर्मशाला में हुए टीकाकरण में 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

महेश्वर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। नगर मुस्लिम समाज के पूर्व सदर हाजी गुलाम मुस्तफा मंसूरी ने आगे आकर मिसाल पेश की है। उन्होंने स्वजनों के साथ वैक्सीन लगवाई। उन्होंने दूसरों से भी वैक्सीन लगाने का आव्हान किया है।

बबलाई। ग्राम में शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ। पटवारी महेश मुजाल्दे व नोडल अधिकारी बलवीरसिंह सोलंकी ने बताया कि 100 डोज के लिए टोकन वितरित किए थे। उप स्वास्थ्य केंद्र के डा. सुमित बर्वे ने बताया कि ग्रामीणों ने उत्साह पूर्वक टीकाकरण करवाया। अनिल व्यास, सुकमा बडूकिया, अशोक पाटीदार, दिलीप भूरिया, सचिव राधेश्याम डावर आदि ने सहयोग दिया।

टांडा बरुड़। हायर सेकंडरी स्कूल के वैक्सीनेशन केंद्र में 150 लोगों को टीके लगाये गए। टीकाकरण के लिए आए नागरिकों की संख्या अधिक थी। ऐसी स्थिति में कई लोगों को निराश लौटना पड़ा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व माधव सेवा संस्थान के युवाओं ने सहयोग दिया। विजय कुमरावत, चंपालाल कुमरावत, पूर्वित भावसार, निर्मल सेन, चंद्रशेखर कुमरावत आदि मौजूद थे।

ठनगांव। नोडल अधिकारी विनोद कुशवाह व सरपंच प्रतिनिधि सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि युवाओं के लिए 100 डोज आए थे। स्वास्थ विभाग के योगेश पटेल व मधुबाला केनरिया ने बताया कि दोपहर दो बजे तक 18 प्लस वर्ग में 100 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। जितेंद्र पटेल, महेंद्र पाटीदार, महेश कुशवाह आदि ने टीकाकरण कराया। सचिन पाटीदार, अजय कुशवाह, पुष्पेंद्र कुशवाह आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags