खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

शहर के ज्योति नगर कालोनी रहवासी इन दिनों क्षेत्र में भारी वाहनों की आवाजाही से परेशान है। बीती रात कालोनी के मुख्य मार्ग से गुजर रहे आयशर वाहन की टक्कर से एक पेड़ बीच सड़क पर गिर गया।जिससें रहवासियों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। रहवासियों ने बताया कि मार्ग घनी बस्ती वाला इलाका होकर संकरा रास्ता है, बावजूद यहां से बेरोकटोक भारी वाहन निकाले जाते है। कई लोग तो कालोनी के प्रवेश द्वार पर मुख्य मार्ग के समीप जहां-तहां वाहन खड़े कर देते है। इससे आवाजाही तो बाधित होती है साथ ही हादसो का डर भी बना रहता है।सोमवार रात करीब 9 बजे आयशर वाहन चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए शौनक जोशी के घर के सामने लगे पेड़ को टक्कर मारते हुए निकाला, पेड़ गिरने से रास्ता बंद हो गया। जिसे दूसरे दिन मंगलवार दोपहर कड़ी मशक्कत के बाद हटाया जा सका। इस दौरान स्कूल, आफिस, सब्जी मंडी आदि काम के लिए जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। रहवासी शौनक जोशी, सज्जनसिंह मंडलोई, राघवेंद्र आचार्य, हरीश पाल, मनीष गडकरी, राजेश पाल, दिलीप सोनी आदि ने प्रशासन से इस मार्ग पर भारी वाहनों के आवाजाही प्रतिबंधित करने की मांग की है।

ब्राह्मण महासभा ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

खरगोन।ब्राह्मणों को सावर्जनिक प्रताड़ना और सवर्ण समाज के विरूद्ध सावर्जनिक अपमान को लेकर मंगलवार ब्राह्मण, बीसा नीमा, राजपूत एवं दशोहरा महाजन समाजजनों ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। समाजजनों ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान ब्राह्मण, राजपुत एवं महाजन समाज को राजनौतिक फायदे के लिए सावर्जनिक अपमान करने की कोशिश को लेकर ज्ञापन के माध्यम से विरोध दर्ज कराया। 27 फरवरी को ग्राम ऊन में पंडित मुकेश रामेश्वर परसाई को कुछ लोगों द्वारा बल पूर्वक मंदिर से हटाकर मंदिर पर कब्जा कर लिया है।जिससे पिछले नौ माह से ब्राह्मण परिवार बेरोजगार होकर भटक रहा है। जिसे कहीं से भी न्याय नहीं मिला है। वहीं अब एक माह पूर्व रतलाम के एक मंदिर में पूजारी को चढौतरी के पैसों को लेकर सावर्जनिक अपमान किया गया। वहीं प्रदेश के जिम्मेदार मंत्री राजनीतिक मंसा के चलते सावर्जनिक मंच से बोलते है कि एक जेब में ब्राह्मण एवं दूसरी जेब में बनीया है। वहीं एक बिसाहीलाल साहू ने मंत्री सावर्जनिक मंच से सवर्ण राजपूत महिलाओं का अपमान करता है। ब्राह्मण महासभा ने पं. परसाई को पुनः मंदिर कि पूजापाठ का दायित्व मिले और प्रदेश मे सवर्णों के खिलाफ ब्यान बाजी पर लगाम लगे।

दिव्यांगों को होगा उपकरण का वितरण

खरगोन। सामाजिक न्याय एव निशक्तजन कल्याण विभाग के उप संचालक धर्मेंद्र गांगले ने निर्देशित किया है कि जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र नोडल एजेंसी द्वारा 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस जिला विकलांग पुनर्वास केंद्र पर आयोजित किया जाएगा। जिला दिव्यांग पुनर्वास केंध द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांग व्यक्तियों को चिन्हांकन कर सहायक उपकरण, यूडीआईडी कार्ड इत्यादि का कार्यक्रम के दौरान वितरण किया जाएगा। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस कार्यकम में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local