खरगोन। भारत स्काउट एवं गाइड ने पुलिस लाइन से शहर में तिरंगा रैली निकाली। रैली का नेतृत्व जिला सचिव पुष्पेंद्र गुप्ता, जिला संगठन आयुक्त अशोक द्विवेदी, जिला प्रशिक्षण आयुक्त राजेंद्र मालवीय आदि ने किया।

गोगावां। अदलपुरा ग्राम में शनिवार को शासकीय प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने तिरंगा रैली निकाली। विद्यार्थियों ने रैली के माध्यम से पंद्रह अगस्त तक प्रत्येक घर तिरंगा फहराने का आव्हान किया।

पिपल्याबुजुर्ग में विद्यार्थियों ने लगाए नारे

पिपल्याबुजुर्ग। हायर सेकंडरी और कन्या हाईस्कूल के विद्यार्थियों ने 'स्वतंत्रता दिवस अमर रहे' के नारे लगाते हुए तिरंगा रैली निकाली। प्राचार्य एआर मंसारे, एसएस डावर आदि मौजूद थे।

ठनगांव। सरपंच मुकेश निर्भय के नेतृत्व में ग्राम में तिरंगा यात्रा निकाली गई। माध्यमिक स्कूल परिसर से शुरू हुई रैली ग्राम के विभिन्ना स्थानों से होते हुए निकली। विद्यार्थी और ग्रामीणों ने सहभागिता की।

भग्यापुर। ग्राम में तिरंगा रैली निकाली गई। सरपंच गंगाराम बघेल, उपसरपंच शंकर मालवीया, सचिव कपिल शर्मा, जनपद प्रतिनिधि प्रकाश ठाकुर आदि मौजूद थे। व्यापारियों ने भी दुकानों पर तिरंगे लगाए।

धरगांव। स्कूली विद्यार्थियों, व्यापारियों और नागरिकों ने तिरंगा रैली निकाली। विद्यार्थी महापुरुषों के वेशभूषा में शामिल हुए। ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर रैली का स्वागत किया।

नांद्रा। शासकीय स्कूल परिसर से ग्राम के विभिन्ना मार्गों से तिरंगा रैली निकाली गई। विद्यार्थियों के साथ सरपंच मुकेश सोलंकी, उपसरपंच जगन्नााथ पाटीदार आदि मौजूद थे।

---

पूर्व सैनिकों ने की यात्रा की शुरुआत

महेश्वर। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आज नगर महेश्वर में ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकाली गई। सर्वप्रथम यात्रा भवानी चौक में मां अहिल्याबाई की प्रतिमा पर नगर के पूर्व सैनिकों द्वारा माल्यार्पण कर यात्रा की शुरुआत की गई। यात्रा मुख्य मार्ग से होते हुए बाजार चौक पर पहुंची जहां पर भारत माता की आरती के साथ में यात्रा का समापन किया गया। यात्रा में मुख्य रूप से महेश्वर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र सहित सभी समाज जनों एवं सामाजिक संगठन ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। तिरंगा यात्रा प्रभारी विक्रम पटेल ने बताया कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर सभी सभी संगठनों को सम्मिलित कर यात्रा निकालना तय हुआ। इसमें नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के समस्त समाजजन शामिल किया व समस्त जनता को तिरंगे के लिए प्रेरित किया। वहीं भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रीतम सिंह पटेल ने आभार माना। नगर के समस्त देशप्रेमी, जनप्रतिनिधि मातृ शक्ति सहित हिंदू-मुस्लिम एवं बोहरा समाज जन सहित बड़ी संख्या में युवा जन सम्मिलित हुए। यात्रा के सह प्रभारी भगवान पाटीदार राजू गिरवाल एवं सोशल मीडिया प्रभारी मुकेश उपाध्याय भी उपस्थित थे ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close