सनावद। इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर णमोकार धाम के सामने नहर के पुल से टकराकर ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक के टकराने से नहर पुल की दीवार का अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक दीवार से टकराने के कारण नहर में गिरने से बच गया। दुर्घटना में जनहानि नहीं हुई। ट्रक के ड्राइवर इमरान ने बताया कि ट्रक चेन्नाई से मंदसौर जा रहा था। उल्लेखनीय है कि इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर मोरटक्का ब्रिज से लेकर सनावद के बांकुर नदी ब्रिज तक का हिस्सा यातायात की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है। हाइवे के इस हिस्से में अनेक अंधे मोड़ और खतरनाक उतार-चढ़ाव है। हाइवे का संकरापन और हाइवे की असमतल और उबड़-खाबड़ साइड पटरियां भी दुर्घटनाओं का बड़ा कारण है। णमोकार धाम और गणेश मंदिर के सामने स्थित अंधा मोड़ अत्यंत खतरनाक है। यहां अक्सर दुर्घटनाएं घटित होती हैं और यात्री अपने प्राण गंवाते हैं। क्षेत्रवासी लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि णमोकार धाम और गणेश मंदिर के उतार-चढ़ाव के बीच स्थित अंधे मोड़ को यातायात के अनुकूल बनाया जाए। किंतु शासन-प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

विद्युत मोटरपंप से केबल चोरी

टांडा बरुड़। सोनतलाव मार्ग पर नहर में सिंचाई के लिए रखे मोटर पंप से केबल चोरी हो गई। कृषक भागीरथ कुमरावत ने बताया कि खेत में लगाई गेहूं फसल में पानी देने के लिए नहर पर विद्युत मोटर पंप रखा था। मोटर पंप से शुक्रवार की दरमियानी रात में अज्ञात बदमाश केबल काट कर ले गए। इसी रात में कृषक मंशाराम पाटीदार, चंपालाल कुमरावत, हौसीलाल कुमरावत आदि किसानो के मोटर पंप से भी केबल चोरी हुई है। किसानों का कहना है कि इस समय गेहूं की फसल में पानी देना बेहद जरूरी है। किसानों ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत की है। किसानों ने मांग की है कि हजारों रुपये का नुकसान पहुंचाने वाले बदमाशों की पुलिस छानबीन करें और बढ़ रही चोरियों पर शिकंजा कसे। साथ ही मोटर केबल चोरों को शीघ्र पुलिस गिरफ्तार करें।

विद्युतकर्मी से किया अभद्र व्यवहार

कसरावद। ग्राम निमरानी बेडीपुरा में बिजली बिल की वसूली करने गए विद्युत विभाग के कर्मचारी के साथ उपभोक्ता ने अभद्र व्यवहार किया। लाइनमैन राधेश्याम पटेल अपनी टीम के साथ निमरानी बेड़ीपुरा में वसूली के लिए गए थे। जहां उपभोक्ता दिनेश परिहार व उनकी पत्नी कृष्णा परिहार ने अभद्र व्यवहार कर मारपीट की। कर्मचारियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। कनिष्ठ यंत्री विशाल कर्मा कर्मचारियों के साथ खलटाका पुलिस चौकी पहुंचे। उन्होंने शासकीय कार्य मे बाधा डालने और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई। विद्युत कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने आरोपितों कि गिरफ्तारी की मांग करते हुए बताया कि बालसमुद वितरण केंद्र पर आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही है। जिससे कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local