खरगोन। कलचुरी कलाल समाज नारी शक्ति ने सनावद रोड हास्पिटल परिसर में तहसील स्तरीय हल्दी कुमकुम कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम समाज की महिलाओं ने एक दूसरे को हल्दी कुमकुम कर श्रृंगार सामग्री का आदान-प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान तहसील अध्यक्ष चंद्रकांता चौहान ने कहा कि ऐसे आयोजनों से जहां समाज की महिलाओं में मेलजोल बढ़ता है, वहीं नए विचारों का आदान-प्रदान होने से मंडल एवं समाज उत्थान की नई राह भी खुलती है। जिलाध्यक्ष भारती मालवीय ने सनातनी धर्म में संक्रांति को भगवान माना गया है। मकर संक्रांति का त्यौहार आपसी कलह को मिटाकर प्रेमभाव बढ़ाने के लिए मनाया जाता है। इसी के साथ आगामी एक माह तक हल्दी-कुमकुम का आयोजन होता है, जिसका महिलाओं को वर्षभर इंतजार रहता है। वर्तमान में सर्वत्र कोरोना महामारी के कारण सदा की भांति त्यौहार मनाने में बाधा आती है, फिर भी नियमों का पालन कर यह त्यौहार मनाए जा रहे है। इस दौरान वीणा जायसवाल, उर्मिला मालवीय, डा. हर्षा जायसवाल आदि मौजूद थे।

गायक गुप्ता का ग्रामीणों ने किया सम्मान

खरगोन। ग्राम रायपुरा में सार्वजनिक राम दरबार मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें

गायक शिव गुप्ता द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई। इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा गुप्ता का शाल और श्रीफल से स्वागत किया गया। कार्यकम में दुलीराम यादव, देवीचंद पटेल, रामनारायन यादव और आसपास के ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local