*खनिज अधिकारी ने महम्मदपुर रोड पर की कार्रवाई

गोगावां (नईदुनिया न्यूज)। अंधेरे का फायदा उठाकर रेत का अवैध परिवहन क्षेत्र में लगातार जारी है। ऐसा ही मामले की मुखबिर से सूचना मिलने पर मंगलवार तड़के जिला खनिज अधिकारी सावनसिंह ने कार्रवाई की। उन्होंने खंडवा-वड़ोदरा राजमार्ग से हरदा की ओर से दो बालू रेत के डंपर पकड़े। लौटते समय काली रेत से भरे तीन ट्रैक्टर भी जब्त किए।

सूचना मिलने पर सावनसिंह रात तीन बजे अपने स्टाफ व पुलिस बल के साथ निजी वाहन से गोगावां से महम्मदपुर रोड की ओर निकल पड़े। साढ़े चार बजे तड़के दो डंपरों को रोका तो उसमें बालू रेत भरी हुई थी। खनिज अधिकारी ने रेत के कागजात मांगे तो वाहन चालक नहीं बता पाया। दोनों डंपरों को जब्त कर गोगावां पुलिस थाने में लाया गया। उधर, रास्ते में ही अवैध रूप से तीन काली रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राली भी गुजर रहे थे। उन्हें खनिज अधिकारी ने रोका। इसी दौरान ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर भाग निकले। तीनों ट्रैक्टरों को जब्त कर पुलिस थाने में पहुंचाया गया।

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में बिलखेड़ बुजुर्ग पंचायत के श्मशान घाट की खदान से ट्रैक्टर से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है। चार से पांच हजार रुपये में बिना रायल्टी की काली रेत की ट्राली बेची जा रही है। उन्हें पकड़ने के खनिज अधिकारी ने कई बार प्रयास किए, परंतु यहां आने की भनक रेत माफिया को मुखबिर से लग जाती थी। कार्रवाई की आशंका से खनिज माफिया खनन व परिवहन बंद कर देते थे। खनिज अधिकारी सावनसिंह ने बताया कि अवैध रेत का परिवहन किसी भी सूरत में नहीं चलने दिया जाएगा। खनिज विभाग को अगर इसकी शिकायतें मिलती हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close