भगवानपुरा (नईदुनिया न्यूज)। आदिवासी अंचल के ग्राम कुम्हारबैड़ी के ग्रामीणों ने अच्छी पहल की है। मंगलवार को ग्राम पंचायत ने ग्राम चौपाल का आयोजित की। जिसमें ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से गांव में होने वाली शादियों के आयोजनों को वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आगामी दिनों तक निरस्त कर दिया है। सरपंच इकराम वास्कले ने कहा कि कोरोना महामारी का दौर खत्म होने के बाद ही ग्राम में शादियां होगी। जानकारी के लिए बता दे कि ग्राम में छह स्थानों पर शादियां होनी थी। जिसमें इकराम पुत्र वालसिंह, सेमलसिंह पुत्र गणिया, नरसिंह पुत्र गेंदीया, अमरसिंह पुत्र हाबड़ा, रतनसिंह पुत्र बाथू और भीमला पुत्र भूकन्या शामिल है। ग्रामीणों का यह निर्णय जनहित में उठाया सराहनीय कदम है। इस अवसर पर पंचायत सचिव तरुण कोठारी, सहायक सचिव अर्जुनसिंह मंडलोई, ग्राम पटेल श्यामसिंह रतन आदि मौजूद थे।

ग्रामीण क्षेत्रों में करेंगे जागरूक

नगर में मंगलवार को जय आदिवासी युवा संगठन की बैठक हुई। जिसमें वैश्विक महामारी करोना संक्रमण से बचाव के लिए विमर्श किया गया। बुखार, टाइफाइड जैसे सामान्य बीमारियों के रोकथाम के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में दवाईयों का वितरण को लेकर कार्यकर्ताओं ने अपनी बात रखी। साथ ही लाकडाऊन के चलते क्षेत्र के दिहाड़ी मजदूर जो बेरोजगार हुए हैं, उन्हें पंचायत स्तर पर शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए मनरेगा योजना के अंतर्गत रोजगार दिलाने पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष कोलू खोड़े ने कोरोना से बचाव के लिए गांवों में जागरूक करने की बात कही। आदिवासी छात्र संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष जागीराम बड़ोंले, जिलाध्यक्ष सचिन देवा, निकेश सुल्या, सुभाष मेहता, भावसिंह खोडे, नानू सोलंकी, सुरेश डुडवे, सुनिल बड़ोले मौजूद थे।

धूलकोट में निकाली जागरूकता रैली

मंगलवार को धूलकोट में किल कोरोना अभियान के तहत रैली निकाली गई। ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए उपाए बताए गए। एसएडीओ बीएल मंडलोई, पटवारी पंढरी यादव, पंचायत समन्वयक नरेन्द्र बड़ोले, जनशिक्षक अशोक चौहान, ग्राम सचिव बिरलाल रावत, एएनएम अनिता खोड़े, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर शिवकन्या सोलंकी, शिक्षक तिलोक टेमरे, समाजसेवी मोरसिंह कानोजे आदि मौजूद थे। उधर, ग्राम मोहना में पंचायत व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के उपाए बताए। नियमों का पालन करने की समझाईश दी। उपसरपंच शवलाल भार्गव, सचिव राकेश मंडलोई, सचिन सोनी आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags