खरगोन(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

अध्यात्म विभाग आनन्द संस्थान के निर्देशाअनुसार जिले में 14 से 28 जनवरी तक पंचायत स्तर पर आनन्द उत्सव कार्यक्रम मनाएं जा रहे हैं। जिले के आदिवासी विकासखंड झिरन्या के पुनासला गत दिनों आनंद ग्राम में आनंदकों ने पारंपरिक ढोल-मांदल की थाप पर आनंद उत्सव मनाया। महिलाओं ने चेअर रेस में सहभागिता कर मनोरंजन निमाड़ी नृत्य भी प्रस्तुत किया। आनंद संस्थान के जिला समन्वयक केबी मंसारे ने बताया कि शासन के निर्देशाअनुसार कोविड गाइड-लाइन का पालन करते हुए लोगों के जीवन को आनंदमय बनाने एवं गांव के पारंपरिक लोकनृत्य, कबड्डी, रस्साकसी, चेअर रेस, बोरा रेस जैसी गतिविधियां कर खुशी और आनंद का एहसास हो सके। इस संबंध में कलस्टर पंचायत आनन्द ग्राम पुनासला में ग्रामीणों ने आनन्द उत्सव कार्यक्रम मनाया। सरपंच सुनिल दागोड़े, सचिव दीपक चौहान, धरमसिंह, प्रेमसिंह, नाहरू, दुर्गेश तिरोले, बलीराम राठौड़, शिवचरण तिरोले, किरण मोहे तथा रमेश चक्रवर्ती का सराहनीय सहयोग रहा।

बोस की जयंती मनाई

चितावल। जय भवानी नवयुवक मंडल का 18 वां स्थापना दिवस और सुभाष चंद्र बोस की जयंती रविवार को मनाई गई। इस मौके पर गांव के गायत्री प्रज्ञा पीठ में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रेवाराम पाटीदार थे। इस मौके पर उन्होंने विचार भी व्यक्त किए। कार्यक्रम में राधेश्याम जायसवाल, तोताराम परिहार, अध्यक्ष सुनील राठौड़ ने भी संस्था के कार्यक्रमों की जानकारी दी। इसके साथ ही जनहित से गांव के विकास पर ध्यान केंद्रीत करने के लिए युवाओं से कहा।

निश्शुल्क मोतियाबिंद शिविर में 115 मरीजों ने करवाई जांच

बलवाड़ा।गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में निशुल्क मोतियाबिंद मुक्ति लेंस प्रत्यारोपण अभियान के तहत एक दिवसीय शिविर लगाया गया। शिविर में डा. सुनील राठौर के द्वारा 115 मरीजों की जांच की गई। जिसमें 30 मरीजों का चयन इंदौर में आपरेशन के लिए किया गया। डा.अनिल कुमावत ने बताया कि यह 30 मरीजों का मोतियाबिंद का आपरेशन इंदौर चौईथराम नेत्रालय में किया जाएगा। जिन की सारी व्यवस्था निश्शुल्क प्रशासन द्वारा की जाएगी। इन्हें औषधि बिना टाक का क्या आपरेशन, परिवहन खर्चा, भोजन एवं आवास की व्यवस्थाएं भी की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local