*साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाता आज चुनेंगे ग्रामीण सरकार

महेश्वर/खरगोन (नईदुनिया न्यूज)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के अंतर्गत शुक्रवार को जिले की दो जनपद बड़वाह और महेश्वर में मतदान होगा। गुरुवार को संबंधित जनपद मुख्यालयों से सामग्री वितरित की गई। सामग्री प्राप्त करने के पश्चात मतदान दल केंद्रों तक पहुंचकर मतदान की तैयारियों में भी जुट गए हैं। दो जनपदों में पंच पद के 972 अभ्यर्थी, सरपंच के 687, जनपद सदस्य 185 और जिला पंचायत सदस्य के 37 अभ्यर्थियों के लिए तीन लाख 60 हजार 40 मतदाता मतदान करेंगे।

संबंधित जनपदों के तहसीलदारों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़वाह जनपद में पंच के 557, सरपंच के 237, जनपद सदस्य के 73 और जिला पंचायत सदस्य के लिए 14 अभ्यर्थी और महेश्वर जनपद में पंच पद के 415, सरपंच के 450, जनपद सदस्य के 112 और जिला पंचायत सदस्य के 23 अभ्यर्थी चुनाव लड़ रहे हैं। स्थानीय निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़वाह जनपद में कुल दो लाख 18 हजार 570 मतदाता है। इसमें एक लाख 11 हजार 633 पुरुष और एक लाख छह हजार 937 महिला मतदाता शामिल हैं। वहीं महेश्वर जनपद में एक लाख 41 हजार 470 मतदाता हैं। इसमें 70 हजार 872 पुरुष और 70 हजार 598 महिला मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।

मतदान दलों का हुआ स्वागत

दो जनपदों में शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर मतदान दलों के पहुंचने पर स्कूल स्टाफ, बीएलओ और ग्रामीणों ने स्वागत किया। बड़वाह जनपद के बकावां में माध्यमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर ढोल-ताशे के साथ दलों का अभिनंदन देखने योग्य रहा। यहां मतदान दल में शामिल कर्मचारियों की मुस्कुराहट खुशी बयां कर रही थी। इसी तरह इसी जनपद के चितावद गांव के मतदान केंद्र पर भी मतदान दल का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close