खरगोन। शरद पूर्णिमा पर्व पर गायत्री शक्ति पीठ में शरदोत्सव मनाया जाएगा। 13 अक्टूबर को शाम 7.30 बजे से देव पूजन, भजन, दीपयज्ञ युवा प्रकोष्ठ द्वारा कि या जाएगा। इसके बाद काव्य पाठ, स्वास्थ्य चर्चा, अस्थमा, दमा पीड़ित रोगीयों को परहेज, नियम संयम सम्बंधी नुस्खे दिए जाएंगे। रात्रि 12 बजे चंद्रमा की चांदनी की साक्षी में रोगियों को औषधि दूध के साथ दी जाएगी। गायत्री शक्ति पीठ के प्रबंध ट्रस्टी लक्ष्मण पटेल ने बताया कि रोगी दिन में हल्का भोजन ले। भारी तला-भुना, तामसी भोजन न ले। शाम 5 बजे के बाद कु छ भी न खाए।

शरद पूर्णिमा पर नगर दशोरा महाजन समाज कार्यकारी अध्यक्ष बलीराम गुप्ता एवं सचिव संजय गुप्ता की उपस्थिति में समाज की बैठक में निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही दशहरा मिलन का आयोजन दशोरा धर्मशाला में दोपहर 3 बजे शुरू होगा। मुख्य अतिथि दशोरा समाज के प्रांतीय अध्यक्ष संजय गुप्ता, विशेष अतिथि पंढरीनाथ गुप्ता रहेंगे। बीसा नीमा महाजन समाज द्वारा 16 अक्टूबर को गरबा रास कि या जाएगा। समाज के अध्यक्ष वृंदावन बजाज ने बताया कि कार्यक्रम इस मौके पर दिव्येश कु मार महाराजश्री मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम राधाकु ंज मांगलिक परिसर में होगा।

स्वर्णकार कॉलोनी में 13 अक्टूबर को शरद पूणिमा के अवसर पर मां नवशक्ति गरबा मंडल द्वारा भंडारा होगा। श्रीलाड़ वैश्य समाज महिला मंडल द्वारा 13 अक्टूबर को रात 8 बजे ओल्ड ऑफिसर कॉलोनी में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम कि या जाएगा। इसमें गरबा रास, दशहरा मिलन, शरद पूर्णिमा के शुभ अवसर पर दूध प्रसादी का वितरण की जाएगी।

बच्चों को पटाखे और कपड़े कि ए वितरीत

खरगोन। मारवाड़ी महिला सम्मेलन की स्थानीय शाखा ने दीपावली के अवसर पर जरूरमंद बच्चों को शनिवार को पटाखे एवं नए कपड़े वितरित कि ए। इस अवसर पर मारवाड़ी महिला मंडल अध्यक्ष पुष्पा जाजु, मीना अग्रवाल ने सभी को बधाई देते हुए बच्चों को पटाखे चलाने के दौरान सावधानी बरतने की सीख दी। इस मौके पर राधा अग्रवाल कौशल्या अग्रवाल, उमा सोमानी, डॉ. कीर्ति जैन, जानकी खटोड, ज्योति अग्रवाल, ज्योति शर्मा, उषा सींगी, तृप्ति रावत, राखी बंसल आदि सदस्य उपस्थित थे। इसके साथ ही दशहरे के पावन अवसर पर भारतीय मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद की स्थानीय शाखा द्वारा दशहरा मिलन समारोह के साथ बैठक का आयोजन कि या गया। जिसमें आगामी कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की गई एवं कार्यकारिणी के पदाधिकारी को सम्मान पत्र वितरित कि ए गए। कार्यकारिणी में आशुतोष प्रधान को जिला प्रभारी पद और मंजू विनोद सोनी को महिला महिला विभाग की जिला महासचिव का पद दिया गया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष तृप्ति महाजन के द्वारा नियुक्ति पत्र और बेच प्रदान कि ए गए। जिला अध्यक्ष अंकि ता जैन ने आभार व्यक्त कि या।

12के जीएन-58-खरगोन में मारवाड़ी महिला मंडल द्वारा जरुरमंद बच्चों को नए कपड़े और पटाखे वितरित कि ए गए।