सनावद। लायंस क्लब ऑफ सनावद स्नेह और लायनेस क्लब ने सेवा सप्ताह अंतर्गत लेप्रोसी सेंटर में चिकित्सा के लिए भर्ती कुष्ठ रोगियों को अन्ना व वस्त्र प्रदान किए। लायनेस अध्यक्ष अनिता भागचंद जैन ने कुष्ठ रोगियों को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। जैन ने कहा कि भविष्य में भी क्लब कुष्ठ रोगियों की सहायता के लिए काम करता रहेगा। नगर पालिका अध्यक्ष मंजुषा शर्मा ने भी कुष्ठ रोगियों से चर्चा की और उन्हें हरसंभव मदद के प्रति आश्वस्त किया। क्लब सचिव रेणुका गुप्ता ने कहा कि लेप्रोसी सेंटर के माध्यम से कुष्ठ रोगियों के जीवन में आशा का नया संचार किया जा रहा है। इस मौके पर जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ. चंद्रजीत सांवले, क्लब की दिशा सोनी, रीना शाह, छाया कानूनगो, रेखा जोशी आदि मौजूद थे।

-12केजीएन-151-सनावद में लेप्रोसी सेंटर में सामग्री प्रदान करते क्लब सदस्य। -नईदुनिया

पॉलीथिन मुक्ति पर कार्यक्रम

रोड़िया। ग्राम में शनिवार को पॉलीथिन मुक्त भारत योजना के तहत ग्रामीणों को शपथ दिलवाए गई। पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने के लिए बताया गया। सरपंच कैलाश गंगराड़े, आशाराम निदावले, अंदड़ के स्वच्छाग्रही कैलाश पटेल, अहिरखेड़ा के स्वच्छाग्रही प्रेम पंचोली, पाडलिया गवली के स्वच्छाग्रही राकेश यादव, उमरिया के अनिल सेन, पदम चौहान, शिवानी गोलकर आदि मौजूद थे।

-12केजीएन-152-रोड़िया में ग्रामीणों को पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने की शपथ दिलाई गई। -नईदुनिया

मुआवजे की करेंगे मांग

बलवाड़ा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमराज सिंह चौहान ने किसानों की फसलों का जायजा लिया। ग्राम बरझर में संतोष पटेल के घर निकले सोयाबीन को देखकर कहा कि अतिवर्षा के कारण सोयाबीन की फसल का उत्पादन औसत कम रहा है। सोयाबीन की गुणवत्ता भी प्रभावित हुई है। इससे किसानों को नुकसान हुआ है। उपज का मंडियों में सही दाम नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा व संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ के समक्ष किसानों की समस्या बताकर सर्वे कर मुआवजे की मांग की जाएगी। पिछड़ा वर्ग ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अमर पटेल, उमरिया के सरपंच सुरेंद्र पटेल, सियाराम भाई, सेक्टर अध्यक्ष किशन जगाती, तुकाराम पटेल, गजानंद नारायण आदि मौजूद थे।

-12केजीएन-153-बलवाड़ा के समीप ग्राम बरझर में कृषक के घर के बाहर सोयाबीन देखते हुए कांग्रेस के पदाधिकारी। -नईदुनिया

सत्यनाराण भगवान की संगीतमय कथा

बलवाड़ा। जूना बलवाड़ा हनुमान मंदिर प्रांगण में शुक्रवार रात सत्यनारायण भगवान की संगीतमय कथा हुई। सोनू महाराज उज्जैन ने बताया कि कथा करने से जीवन में सुख-शांति व वैभव की प्राप्ति होती है। कथा वाचक सतीश शर्मा ने कथा के साथ भजनों के माध्यम से भक्ति का मार्ग बताया। महाआरती के बाद महाप्रसादी का वितरण किया गया। कथा में मुख्त्यारा, कुरावद, हनुमंत्या आसपास के गांव से भी श्रद्धालु पहुंचे।