बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय पर फिलहाल सबसे अधिक संक्रमित पाए जा रहे हैं। इससे प्रशासन की चिंता बढ़ने लगी है। वहीं शहर के राजघाट रोड स्थित कृषि मंडी व सब्जी मंडी में अलसुबह होने वाली फल-सब्जी की नीलामी प्रक्रिया में खासी भीड़ उमड़ रही थी। इस दौरान बिना मास्क व दूरी के लोग खुलेआम कोरोना को दावत दे रहे थे। इसके मद्देनजर अब प्रशासन द्वारा नीलामी प्रक्रिया को शहर से आठ किमी दूर कर दिया है।

एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि रविवार से शहर में होने वाली फल व सब्जी की नीलामी को ग्राम तलून के खेल परिसर (ग्रामीण स्टेडियम) में स्थानांतरित किया है। अब शहर के पाला बाजार, दशहरा मैदान, मंडी परिसर में कोई भी फल-सब्जी की नीलामी और क्रय-विक्रय नहीं कर सकेगा। एसडीएम ने बताया कि यदि इस व्यवस्था का किसी ने भी उल्लंघन करते हुए शहर में कही पर भी फल और सब्जी की मंडी लगाई तो उस पर धारा 144 और आपदा प्रबंधन की विभिन्ना धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत जहां जेल भेजने से लेकर जुर्माना लगाने तक की कार्रवाई हो सकेगी।

कई वार्ड बन गए कोरोना हाई जोन

बता दें कि शहर में सब्जी मंडी व कृषि मंडी में जगह की कमी के चलते प्रतिदिन सुबह से भीड़भाड़ लग रही थी। इससे शहर में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा था। इसके चलते शहर के कई वार्ड कोरोना हाई जोन में परिवर्तित हो गए हैं। इस स्थिति के मद्देनजर कलेक्टर ने शीघ्र ही फल-सब्जी की मंडी को खुले मैदान में लगाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद एसडीएम धनगर सहित सीएमओ कुशलसिंह डोडवे द्वारा ग्राम तलून के ग्रामीण खेल परिसर का निरीक्षण किया और स्थान उपयुक्त पाए जाने पर रविवार से वहां सब्जी मंडी शुरु करने के निर्देश जारी किए हैं।

ठेले वालों की फेली व्यवस्था सुचारु रहेगी

इस नई प्रक्रिया के तहत प्रशसन द्वारा किसानों से आह्वान किया है कि वे अपनी सब्जी व फलों को तलून खेल परिसर में ही बेचने ले जाए। जबकि ठेले वाले नीलामी में सब्जी-फल खरीदकर शहर में पूर्व के समान ठेलों पर फेरी लगाकर बेच सकेंगे। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खुलने की शिकायत पर कलेक्टर ने सख्ती से कर्फ्यू का पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए संबंधित ग्राम के रोजगार सहायक, पंचायत सचिव और सरपंच के विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करने की बात कही। वहीं आमजन से आह्वान किया कि उनके आसपास कहीं भी कर्फ्यू का उल्लंघन होता मिले तो उसकी फोटो व वीडियो क्लिप क्षेत्र के राजस्व अधिकारी को या वाट्सअप नंबर 7000892725 पर भेजें ताकि दोषियों पर प्रमाण अनुसार कार्रवाई हो सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags