मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी से निजात पाने की वह घड़ी अब गई है। आज से जिले में कोविड वेक्सीन लगाने की शुरूआत हो जाएगी। इसके लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा तैयारियां कर ली गई है। प्रथम चरण में मंडला व नैनपुर अस्पताल में ही कोविड वेक्सीन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को लगाई जाना है। इसके लिए पहले ही सूची तैयार कर ली गई है। जिले को कोवीशील्ड वैक्सीन की 8830 डोज मिली है। जो करीब 4 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों को आज से लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिला अस्पताल के ट्रेनिंग सेंटर और नैनपुर के सिविल अस्पताल में पहले दिन 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई जाना है। प्रशासन इस संबंध में बेहद ही सतर्क व सजग है व मीडिया से भी अपील की है कि किसी भी तरह की अनाधिकृत खबरों से बचे।

सीएमचओ ने कहा टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षितः प्रदेश के साथ साथ जिले में भी टीकाकरण का महाअभियान कोविड टीकाकरण 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण के इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए शासन से जारी निर्देशानुसार सभी जरूरी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उक्त जानकारी सीएमएचओ डॉ श्रीनाथ सिंह ने कोविड टीकाकरण की जानकारी देने आयोजित प्रेस कांफ्रेस में दी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग के 7202 कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जाएगा। सीएमएचओ ने बताया कि कोविड वेक्सीनेशन के लिए तैयार किया गया टीका पूर्णतः सुरक्षित है। उन्होंने मीडिया साथियों से अपील की कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए लोगों में जागरूकता लाने सहयोग दें तथा टीकाकरण से संबंधित सत्य एवं वास्तविक तथ्यों को अधिक से अधिक प्रसारित करें।

प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य विभाग के मीडिया अधिकारी जेपी सिंह ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की नकारात्मक खबर या अफवाह प्राप्त होने पर उसे तत्काल स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिकृत अधिकारियों के संज्ञान में लाने में सहयोग करें तथा वास्तविक तथ्यों को जानकर इसका अधिक से अधिक प्रचार करें। जिला टीकाकरण अधिकारी यतेंद्र झारिया ने जिला मुख्यालय तथा नैनपुर में कोविड टीकाकरण के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के मीडिया अधिकारी जेपी सिंह ने कोविड वैक्सीन से संबंधित तथ्यों के बारे में बताया। सहायक संचालक जनसंपर्क आशीष कुमार कोटांगले, स्वास्थ्य विभाग से सुलोचना रजक उपस्थित थे।

सबसे पहले सफाई कर्मी को लगेगा, सीएमएचओ ने अपना नाम दिया

सीएमएचओ ने कहा कि इस टीकाकरण से किसी भी तरह डरने की जरूरत नहीं है। यह पूरी तरह सुरक्षित है। मैने तो अपना नाम सबसे पहले टीकाकरण के लिए दिया था। मुझे सबसे पहले टीका लगाए जाए तो कोई डर नहीं है। इसी तरह स्वास्थ्य कर्मियों को पहले लगाया जा रहा है। ताकि अन्य लोग भी यह जान सकें कि टीका कितना सुरक्षित है। सीएमएचओ ने कहा कि सबसे पहले सफाई कर्मियों को लगाया जाना है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags