मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला जिले के मोहगांव जनपद के ग्राम बिलगढ़ा के ग्रामीण बिजली बिल की समस्या से परेशान होकर जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंचे। भारी भरकम बिल आने से ग्रामीण बिल पटाने में असमर्थ हैं। ग्रामीणों की शिकायत थी कि सुधरवाने जाओ तो सुधारकार्य नहीं हो रहा है। उन्हें यही बिल चुकाने कहा जा रहा है। जिससे वे अत्याधिक मानसिक रूप से परेशानी महसूस कर रहे हैं।

पहले 100 के अंदर आता था अब आ रहा हजार से अधिक

ग्रामीणों ने बताया कि हम गांव के लोग बिजली अधिक नहीं जलाते हैं। पहले 100 रुपये के लगभग ही बिल आता था। पर पिछले दो माह से अधिक बिल आ रहा है। किसी के 300, किसी के 500, किसी के हजार तो किसी के 3 हजार तक बिल आया है। हम गरीब वर्ग के लोग इतना बिल नहीं पटा सकते हैं। रामरतन ने बताया कि 688 रुपया बिल आया है। भगलू सिंह ने बताया कि उसका 1255 रुपया बिल आया है। द्वारका लाल का 1157 रुपये बिल आया है। इस तरह ग्रामीणों के सैकड़ों में आने वाले बिल हजारों में पहुंच गए हैं। परेशान ग्रामीणों ने जिला योजना भवन में आकर बिल में सुधार कार्य करवाने की गुहार लगाई।

कैसे दे सकता हूं 19 हजार रुपये

बिलगढ़ा निवासी ग्रामीण उपभोक्ता भारत लाल यादव ने बताया कि उसका जनवरी माह का कुल बकाया सहित बिल 19,111 रुपये आया है। वह इतना बिल नहीं दे सकता। वह तो बिल देखकर ही हैरान परेशान हो गया। उसका कहना था कि हम बिल सुधार कार्य कराने जाते हैं। तो बिल हमारा सुधारा नहीं जा रहा है। कहा जाता है कि इतना ही पटाना पड़ेगा। हमारा पहले तो 100 रुपये ही बिल आता था। अब न जाने क्यों इतना अधिक बिल जोड़कर दिया जा रहा है। हम अत्यंत गरीब मजदूर वर्ग के हैं। इतना बिल पटाना तो हमारे वश की बात नहीं है।

करीब आधा सैकड़ा गांव के लोग आए शिकायत करने

ग्रामीणों ने बताया कि मोहगांव जनपद के अंतर्गत बिलगढ़ा के टोला में करीब 100 से अधिक मकान है। इन्हीं आवासों में रहने वाले लोगों के यहां ही अधिक बिल आ रहे हैं। करीब आधा सैकड़ा पीड़ित लोग अपना बिल सुधरवाने की मांग की।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags