भुआबिछिया। नईदुनिया न्यूज

युवाओं को खेलकूद के क्षेत्र में एक अच्छा प्लेटफॉर्म प्रदान कर खेल विधाओं में सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाने का कार्य रानी दुर्गावती खेलकूद संस्थान के द्वारा पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है । इस संस्था ने समाजसेवी और खेल के क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों के सहयोग से विभिन्ना ऐसे स्थानों में खेलकूद मैदान बनाने का एक सराहनीय कार्य शुरू किया है जहां पर खेलकूद की कई विधाओं में रुचि रखने वाले युवा साथियों को एक मंच नही मिल पाता है । इस संस्था का उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में रहने वाले युवक युवतियों को खेल के प्रति जागरूक कर उनका मार्गदर्शन करना है। साथ ही रोजगार, कैरियर गाइडेंस सहित और अन्य कई क्षेत्रों में भी संस्था के द्वारा युवाओं को जागरूक किया जा रहा है ।

कन्या पूजन के साथ शुरू हुआ कार्यक्रम

कन्या देवी मां का रूप होती है और आज के शुभारंभ कार्यक्रम की शुरुआत में सर्वप्रथम कन्या पूजन किया गया साथ ही उपस्थित मातृ शक्तियों से आशीर्वाद लेकर कार्यक्रम की शुरुआत हुई । नगर के वरिष्ठ नागरिक प्यारेलाल यादव एवं आद्य प्रसाद मिश्र द्वारा फीता काटकर मैदान का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात भूमि पूजन का कार्यक्रम विधि विधान से हुआ और खेल मैदान में खिलाड़ियों ने बड़े ही उत्साह के साथ शुभारंभ अवसर पर बॉलीबॉल मैच खेला। इस मैदान से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत और स्कूल के बच्चों सहित खेल में रुचि रखने वाले लोगोंए युवक युवतियों आदि को अत्यधिक लाभ मिलेगा ।

नगर के वरिष्ठ नागरिक विशेष रूप से रहे उपस्थित

आयोजक मंडल द्वारा कार्यक्रम में विशेष रूप से नगर के वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित किया गया था ताकि उनका अनुभव और मार्गदर्शन उपस्थित सभी खिलाड़ियों को मिल सके ।

संस्था के अध्यक्ष संजय कुशराम ने बताया कि इस संस्था के सभी सदस्य लगातार ऐसे युवाओं को मंच प्रदान कर उनकी प्रतिभा को निखारने का काम कर रहे हैं। जिन्हें सही मार्गदर्शन और मंच नही मिल पाता है। भविष्य में भी यह संस्था विभिन्ना प्रकार के कार्यक्रमों और आयोजनों के माध्यम से युवाओं की रुचि अनुसार रूपरेखा बना कर लगातार कार्य करेगी ।

इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम में आद्यया प्रसाद मिश्रा, प्यारेलाल यादव, डॉ महेंद्र भट्ट, दयानंद गोस्वामी, अरुण मिश्रा, आजाद चौबे, दान सिंह राजपूत, सुनील गर्ग, अशोक वाजपेयी,मंगल दास टांडिया, बलराम गोस्वामी, बलवीर मरावी,नवीन गोस्वामी,नरेश सार्वे, रत्नेश यादव, नैनवती कुडापे, वंदना कुलस्ते, बलवीर जाट, मंगल टांडिया,हरिसिंह बल्के,शोभित रावत, महेंद्र डोंगरे सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags