मंडला । नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 मार्च की शाम 4 बजे से 5 मार्च की शाम 4 बजे तक 5 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। जानकारी के अनुसार ग्राम कटरा निवासी 26 वर्षीय पुरूष, मवई के ग्राम लालपुर निवासी 25 वर्षीय महिला, ग्राम पखवार निवासी 26 वर्षीय पुरूष, ग्राम परसाटोला निवासी 35 वर्षीय महिला एवं घुघरी के ग्राम ककनू निवासी 34 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित को आईसोलेशन में रखा गया है। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जनसामान्य से मॉस्क लगाने तथा शारीरिक ूदूरी का पालन करने का आव्हान किया है।

आर्थिक सहायता स्वीकृत

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पानी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी मंडला द्वारा मृतक के परिजनों को कुल 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। जानकारी के अनुसार ग्राम बैसली निवासी प्रकाशनाथ की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई थी। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मंडला द्वारा मृतक के निकटतम वारसान के रूप में आवेदिका पूजा पति प्रकाशनाथ निवासी ग्राम बैसाली खुर्द को कुल 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

पात्रों को किसान सम्मान निधि और प्रधानमंत्री आवास योजना का नहीं मिल रहा लाभ

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में नागरिक कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं। अनेक किसानों को पात्र होने के बावजूद प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रधानमंत्री के नए आवास जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रहे हैं। सड़कों की हालात खस्ता है,नए सड़कों का निर्माण व पुरानी सड़कों की मरम्मत में घोरलापरवाही बरती जा रही है।

शिक्षा, स्वास्थ्य की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। निर्माण कार्य रेत की जगह डस्ट से कराये जा रहे हैं। खासकर ग्राम पंचायतों में फर्जी ठेकेदार हावी हो गए हैं। ग्राम पंचायतों में पंचों की बैठक नहीं हो रही है सब मनमाना राज चल रहा है। कृषि उद्यानिकी की योजनाएं कहां चल रही है पता नहीं चल रहा है। जिला स्तरीय जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण नहीं हो रहा है।

जनसमस्या निवारण शिविर के आवेदन पत्रों का भी निराकरण नहीं किया जा रहा है। ग्राम सभा में पारित प्रस्ताव अनुसार कार्यवाही नहीं की जा रही है। पिछली शिक्षा सत्र का पैसा मिड डे मील के समूहों को नहीं दिया जा रहा है। आगंनवाड़ी केंद्र अंतर्गत समूहों को उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से परमिट जारी होने के बावजूद भी राशन का टोटा होना की वजह से राशन सामग्री नहीं दी जा रही है। शिशु पालना केंद्रों को अनुदान की राशि नहीं दी जा रही है।

मजदूरों को समय पर भुगतान नहीं मिल पा रहा है। पूर्व से कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्राथमिक शाला व माध्यमिक शाला में पदस्थ नहीं किया जा रहा है। अधूरे कामों को छोड़ा जा रहा है पूर्ण करने की कोशिश नहीं की जा रही है। स्वच्छ भारत मिशन को हवा में उड़ाया जा रहा है। इसके अलावा तमाम तरह की समस्याएं है जिनका निराकरण मप्र के मंडला जिले में निराकरण नहीं किया जा रहा है। सभी समस्याओं का निराकरण शीघ्र किया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags