मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंडला में कक्षा उदय से नवम एवं एकादश तक के भैया बहनों का वार्षिक परिणाम घोषित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र पर तिलक बंदन कर किया गया। परीक्षा परिणाम का विमोचन विद्यालय समिति के व्यवस्थापक राजेश ज्योतिषी,कोषाध्यक्ष प्रफुल्ल मिश्रा, सह व्यवस्थापक प्रसन्ना दुबे,प्राचार्य कमलेश अग्रहरि के द्वारा किया गया। इस बार परीक्षा के पैटर्न में कोरोना वायरस के कारण कुछ बदलाव भी किए गए। इस वर्ष कक्षा अरुण से अष्टम तक के भैया बहनों की पढ़ाई ऑनलाइन कराई गई और परीक्षा भी होम एग्जाम के रूप में लिया गया। सभी छात्रों को विद्यालय से पेपर एवं कॉपी दी जाती थी। जिसे छात्र अपने घर पर लिखकर दूसरे दिन विद्यालय में लाकर जमा करता। 9वीं और 11वीं के छात्रों की परीक्षा शारीरिक दूरी एवं कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए विद्यालय में आयोजित की गई थी। कक्षा उदय से नवम एवं एकादश का परिणाम शत प्रतिशत रहा। कक्षा उदय से एकादश के भैया बहन जिन्होंने प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्हें पुरस्कार स्वरूप स्मृति चिन्ह के रूप मे डाटा फाईल के साथ मार्कशीट प्रदान की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के व्यवस्थापक राजेश ज्योतिषी ने कहा की कोरोना काल मे विद्यालय के आचार्यो के साथ भैया बहिनो का नई नई तकनिकी ओनलाईन के माध्यम से शिक्षा प्राप्त की। इससे सभी को बहुत कुछ सीखने का अवसर प्राप्त हुआ। इस आपदा को सबने अवसर के रूप मे बदला है और यह कोरोना ने सभी का जीवन जीने का नजरिया बदल दिया है। हम स्वस्थ रहते हुए अच्छी शिक्षा ग्रहण किए और आज अच्छे परिणाम लेकर आए ये बहुत बड़ी उपलब्धि है।

विद्यालय के प्राचार्य कमलेश अग्रहरि ने आगामी सत्र की सम्पूर्ण योजनाओं की विस्तृत रूप से पुनः ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन कक्षाओं की विधिवत जानकारी अभिभावकों को दी।

प्रभारी प्रधानाचार्य विनय मिश्रा, राम प्रकाश ठाकुर, परीक्षा प्रभारी आदित्य तिवारी सहित विद्यालय के आचार्य दीदी भैया बहन एवं अभिभावक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि , अध्यक्ष एवं संस्था के प्राचार्य द्वारा उत्तीर्ण सभी छात्र छात्राओं को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं अगली कक्षा में कैसे अधिकतम अंक प्राप्त किए जा सकते हैं। इस हेतु उचित मार्गदर्शन प्रदान किया। अंत में सभी अतिथियों का आभार प्रदर्शन एवं संचालन व्याख्याता तारेंद्र पांडेय के द्वारा किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags