मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला जिला में कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान आज से शुरू हो रहा है। 21 से 30 जून तक इस महाअभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को वेक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है। पूरे जिले में आज पहले दिन 101 सेशन साइट में 10 हजार वेक्सीन डोज लगाने का लक्ष्य है। पूरे 10 दिनों में 7 दिन कोविड वेक्सीनेशन अभियान चलेगा। दो दिन मंगलवार व एक दिन रविवार को छोड़ हर दिन वैक्सीनेशन इस महाअभियान के तहत किया जाना है। इस अभियान के तहत लगभग 1 लाख लोगों को वेक्सीनेट किया जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस अभियान में हर किसी की मदद ली जा रही है। धर्मगुरूओ,समाजसेवियों,जनप्रतिनिधियों, प्रेरक सहित सभी को कहा जा रहा है कि अधिक से अधिक लोग इस अभियान से जुड़कर कोरोना से बचाव के लिए आगे आएं।

18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग आधार, मोबाइल लेकर साथ जाएं

जिला टीकाकरण अधिकारी वाईके झारिया ने बताया कि इस अभियान की खास बात यह है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग टीकाकरण करा सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन पंजीयन कराने की जरूरत नहीं है। वे अपने निकट के सेशन साइट में जाएं। वहां पर अपने साथ आधार कार्ड व अपना मोबाइल साथ लेकर जाएं। तत्काल ही रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें वेक्सीन लगा दी जाएगी।

1 लाख 42 हजार लोग लगवा चुके हैं वेक्सीन

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 42 हजार 360 लोग कोरोना वेक्सीन लगवा चुके हैं। जिसमें से करीब 1लाख 21 हजार ने केवल प्रथम डोज लगवाई है। दूसरी डोज 20553 लोगों को लगाई जा चुकी है। ये आंकड़े काफी कम है। यही कारण है कि अभियान के रूप में लेकर अब वेक्सीनेशन का कार्य आज से शुरू किया जा रहा है जो दस दिनों तक चलेगा।

कटरा अस्पताल में लगेगी कोवैक्सीन की दूसरी डोज

जिन्होंने कोवेक्सीन की प्रथम डोज लगवाई है और उन्हें दूसरे डोज लगवाना है। इसके लिए कटरा अस्पताल में आज दूसरी डोज लगाई जाएगी। कटरा पहुंचकर लोग वेक्सीन लगवा सकते हैं।

नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा शुक्ला ने कहा जरूर लगवाएं वेक्सीन

मंडला नगर पालिका क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में लोगों ने अभी वेक्सीनेशन नहीं कराया है। इस महाअभियान के तहत नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा अमित शुक्ला ने अपील की है कि जिला मुख्यालय की नगरपालिका मंडला में सभी लोग वेक्सीन अवश्य लगवाएं। जो लोग छूट गए हैं, वे इस अभियान में शामिल होकर अपने आप को कोरोना वायरस से सुरक्षित कर लें। जिला मुख्यालय में पूरे जिले के लोगों का आना जाना होता है। मंडला शहर में सभी लोगों को वेक्सीन लग जाएगी। तो शहरवासी सुरक्षित हो जाएंगे। इसलिए अपने निकट के केंद्र जाकर आज से शुरू हो रहे अभियान में नगरवासी वेक्सीन जरूर लगवाएं।

हनुमान जी वार्ड पार्षद ने पूरे वार्ड में खुद माइक थामा और की अपील

मंडला नगर के हनुमान जी वार्ड के पार्षद रीतेश राय ने अधिक से अधिक लोगों को वेक्सीन लगाने जागरूक करने के लिए स्वयं माइक थाम लिया। उन्होंने 20 जनू को अपने वार्ड में लोगों को जागरूक किया। पूरे वार्ड की गलियों, चौराहों में माइक रखकर गली,गली चौराहों में घूमें और लोगों से अपील करते हुए अपने वार्ड में शतप्रतिशत वेक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक किया। कोरोना से बचाव वेक्सीन ही है। इसलिए कोरोना वेक्सीन जरूर लगवाने की समझाईश दी।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कहा जरूर लगवाएं वेक्सीन

जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से सुरक्षित रहने का टीकाकरण ही उपाय है,कोविड टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता दें। मेरी समस्त जिलेवासियों कहना चाहता हूं कि मैंने अपना कोविड टीकाकरण के दोनों डो लगवा लिया हूं, इसके पश्चात भी निरंतर कोविड अनुरुप व्यवहार का अनुपालन कर रहा हूं।

आप सभी अपने स्वयं का भी कोविड टीकाकरण करवाएं तथा अपने परिवारजनों, मित्रजनों, रिश्तेदारों, पड़ोसियों को भी इस हेतु अवश्य प्रेरित करे।

इनका कहना

सभी 18 से अधिक उम्र वाले अपने निकट के सेशन साइट में आकर टीकाकरण कराएं। आनलाइन रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। अपने साथ आधारकार्ड और मोबाइल लेकर जरूर जाएं।

वाईके झारिया

जिला टीकाकरण अधिकारी, मंडला

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags