मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश को कोरोना से पूर्णतया मुक्त करने का एक सशक्त प्रयास के तहत प्रदेश के उच्च एवं तकनीकि शिक्षा विभाग के समस्त शासकीय महाविद्यालयों के शिक्षक और लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को प्रशिक्षित किया जाएगा जो कोविड अनुकूल व्यवहार तथा वेक्सिनेशन के प्रति समाज में जागरुकता लाने का प्रयास करेंगे।

मुख्यमंत्री ने युवाशक्ति कोरोनामुक्ति अभियान का शुभारंभ करते हुए युवाशक्ति विद्यार्थियों को संबोधित किया।इस अभियान की प्रभावी रियल टाइम ऑनलाइन निगरानी के लिए एक मोबाइल एप को भी लांच किया गया जिसके माध्यम से इस अभियान की प्रतिदिन की गतिविधियों और प्रगति की समीक्षा की जा सकेगी।

इस वर्चुअल मीटिंग में मुख्यमंत्री से संवाद के लिए रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्याालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक विद्यार्थी यशवीर प्रकाश का चयन हुआ। एनएसएस एवं एनसीसी के विद्यार्थियों ने बड़ी उत्सुकता से पूरे समय मुख्यमंत्री के संवाद को सुना और प्रदेश को कोरोना से मुक्त करने व वेक्सीनेशन के प्रति समाज में व्याप्त भ्रान्तियों, अफवाहों के प्रति जागरुक कर शतप्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रेरित करने करने तत्पर हुए।

इस लांच किए अभियान के तहत कालेज के विद्यार्थियों को छोटे छोटे समूहों में कोविड अनुकूल व्यवहार और टीकाकरण के महत्व के बारे में जानकारी दी जाएगी जो अपने परिवार आसपड़ोस व समाज के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे।वेबकास्ट के माध्यम से प्रसारित इस वर्चुअल मीटिंग में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेश चैरसिया, वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ व्हीके चौरसिया,डॉ टीपी मिश्रा, डॉ अनिल गुुप्ता, डॉ श्रीकांत श्रीवास्तवतडॉ बी टेंभरे, डॉ. एसआर बघेल, डॉ एएस बघेल, डॉ नवीन तेकाम, डॉ जूडिका कुजूर, डॉ अनिता झारिया, डॉ पी भवरे, डॉ पीएल झारिया, डॉ गुलबहार खान, यदुनंदन कछवाहा, जयंत कछवाहा, प्रशांत पांडेय, संजय नंदा सहित महाविद्यालय के एनएसएस व एनसीसी के समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहे।

महा अभियान के तहत 21 जून को एनएसएस व एनसीसी के स्वयंसेवक विद्यार्थियों नें महाविद्यालय में आयोजित टीकाकरण कैंप मे ऐसे विद्यार्थियों, घर परिवार के सदस्यों आस पड़ौस के परिचित मित्रों को जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ था। जिनमें वेक्शीनेशन के प्रति भ्रांतियों व अफवाहों के कारण भय व्याप्त था। उनका निराकरण करते हुए जागरुक कर उन्हें महाविद्यालय लाकर टीकाकरण कराया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags