बस स्टैंड में डेरा जमाए खड़ी बसों को दी गई चेतावन,क्रेन से हटाया

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्य बस स्टेंड में अचानक क्रेन के साथ पुलिस व आरटीओ के अधिकारी व अमला पहुंचा तो बस संचालकों में हड़कंप की स्थिति बन गई। दरअसल बस वाले बस स्टेंड में अनावश्यक रूप से बस खड़ी रखते हैं। बस स्टेंड में कई बसें लंबे समय से खडी हुई हैं। बस न चलने के बावजूद बस को स्टेंड में ही खड़ी रखने से अव्यवस्था की स्थिति बनती है। जिसकी शिकायत पुलिस व आरटीओ अमला के पास भी पहुंची थी। इसी के चलते आरटीओ और यातायात पुलिस ने बस स्टैंड में लंबे समय से खड़ी बसों को कार्रवाई करते हुए हटाया।

करीब आधा दर्जन बस संचालकों को चेतावनी दी गई

संयुक्त कार्रवाई में ऐसी बसों को चिन्हित किया गया जो अनावश्यक बस स्टैंड में डेरा जमाए खड़ी थी। इन बसों के कारण बस स्टैंड मैं अन्य आने जाने वाली बसों को समस्या हो रही थी। जिसे दृष्टिगत रखते हुए बुधवार को आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त रूप से बस स्टैंड पर भ्रमण कर अनावश्यक खड़ी बसों को चिन्हित किया एवं बसों को हटाने की कार्रवाई की। मुख्य बस स्टेंड में ऐसी करीब 6 बसें और खड़ी रहती है। बस संचालकों चेतावनी दी गई कि वे अपनी बसें स्टेंड से हटा लें। नहीं तो उनकी बसों को भी क्रेन से खिंचवाकर स्टेड से हटवा दिया जाएगा।

संचालित बसें ही स्टेंड में खड़ी करें

आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस के द्वारा बस संचालकों को समझाइश एवं हिदायत देते हुए कहा गया कि वे अपनी बसों को अनावश्यक लंबे समय तक बस स्टैंड पर खड़ा ना रखें। सिर्फ प्रतिदिन संचालित होने वाली बसों को ही बस स्टैंड में प्रवेश कराएं। इस संबंध में बस ऑपरेटर्स ने आश्वासन दिया एवं इस संबंध में व्यवस्था बनाने हेतु सहयोग की बात कही।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local