सड़कों में भरा पानी, सुबह से लगी बारिश की झड़ी, कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर चल रहा

मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि

मंडला जिले में बुधवार को दिनभर बारिश का मौसम बना रहा। सावन की झड़ी भादों माह में देखने को मिली है। रूक रूक कर सुबह से कभी रिमझिम तो कभी जोरदार बारिश होती रही। देर शाम फिर जोरदार बारिश शुरू हुई। जिससे जिला मुख्यालय में 12 घंटे के अंदर 2 इंच बारिश दर्ज की गई। शहर के मुख्य बाजार की सड़कें पानी से लबालब हो गई। गरज तड़क के साथ बारिश जारी रही। तो वहीं बिजली आवाजाही जारी रही। देर शाम नगर और उपनगर महाराजपुर में घंटों बिजली गुल रही। । 15 सितंबर को 15.8मिमी बारिश हो चुकी है।

पूरे जिले में हो रही वर्षा

वैसे तो पिछले तीन चार दिनों से बारिश का मौसम बना हुआ था। पर बुधवार को तो बारिश की झड़ी लगी रही। जिला मुख्यालय सहित पूरे अंचल में वर्षा जारी है। सुबह से ही सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। इस तरह की बारिश सावन माह में होती थी। जो अब देखने को मिल रही है। नर्मदा का जलस्तर पिछले दिनों की तुलना में थोड़ा बढ़ा हुआ है। दोपहर 3बजे के बाद गरज तड़क के साथ फिर जोरदार वर्षा होते रही। कुछ देर के लिए बारिश थमी और उसके बाद फिर जो वर्षा शुरू हुई तो लगातार जारी रही। यही हाल जिले के भुआबिछिया, नैनपुर, निवास, मोहगांव,घुघरी सहित सभी क्षेत्रों में देखने को मिला है। पर अभी नदी नाले उफान पर नहीं आए हैं। इसी गति से यदि बारिश नदी, नालों के उपरी क्षेत्रों में भी हुई तो फिर अगले दिन बाढ़ आने की संभावना है।

धान की फसल को फायदा, मक्का को नुकसान

इस बारिश से जिले में खरीफ की मुख्य फसल धान को फायदा है। तो वहीं मक्का को नुकसान है। किसानों ने बताया कि पानी तो धान के लिए फायदे मंद है क्योंकि जिन्होंने देर से रोपा लगाया था उनके लिए यह पानी पुनर्जीवन का काम कर रहा है। पर मक्का की फसल जो है अब पक चुकी है। उसे तोड़ना है। बारिश से खेतों में खड़ा मक्का को कीड़े लग रहे हैं या फिर वह फिर से अंकुरित हो रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local