मोहगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी का अमृत महोत्सव प्राथमिक शाला सुनटिकरी जन शिक्षा केंद्र बिलगांव जनपद शिक्षा केंद्र मोहगांव में मनाया गया। इस अवसर पर आजादी के गीत कदम कदम बढ़ाए जा खुशी के गीत गाए जा यह जिंदगी है कोम की तू कौम पर लुटाए जा छात्र छात्राओं ने गाया। इसी तरह आजादी का अमृत महोत्सव प्राथमिक शाला बैगा टोला सिंगारपुर जन शिक्षा केंद्र सिंगारपुर जनपद शिक्षा केंद्र मोहगांव अंतर्गत आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक गोमती सिंगौर के द्वारा कदम कदम बढ़ाए जा खुशी के गीत गाए जा आजादी के मतवालों का गीत गाकर बच्चों से कदमताल करवाया गया। इस अवसर पर जन शिक्षक सुरेश यादव और विकासखंड अकादमी समन्वयक नरेश पटेल उपस्थित रहे।

दूसरे टीकाकरण के लिए किया जागरुक

नैनपुर (नईदुनिया न्यूज)। देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्‌य में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेता जी सुभाष चंद्र बोस से संबंधित कार्यक्रम शासकीय हाई स्कूल तिलाई, नैनपुर में आयोजित किए गए। विद्यालय सभी विद्यार्थी एवम शिक्षकों ने मिलकर कदम से कदम बढ़ाए जा, खुशी के गीत गाए जा, यह जिन्दगी है कौम की तू कौम पर लुटाए जा गीत का गायन किया गया। नेता जी सुभाष चंद्र बोस के व्यक्ति्‌तव व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए शिक्षक संजय कुमार सिंगौर ने देश की स्वतंत्रता में आजाद हिंद फौज के इतिहास एवम योगदान पर तिथिवार विस्तार से बताते हुए कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस एक महान सेनापति,वीर सैनिक, राजनीति के अदभुत खिलाड़ी, अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नेता थे। भारत की स्वतंत्रता संग्राम में प्रमुख भूमिका निभाई।

22 व 23 अक्टूबर को संपूर्ण जिले में अयोजित टीकाकरण के द्वितीय डोज के अभियान अंतर्गत मालती लोधी द्वारा छात्रों के माध्यम से अभिभावकों को टीकाकरण का द्वितीय डोज लगवाने हेतु पत्र लिखवाकर पालकों को दिए गए। प्रमोद सिंगौर ने सभी शिक्षकों से अपने परिवार जन एवम संपर्क के लोगों से टीकाकरण का द्वितीय डोज लगवाने हेतु प्रेरित करने की अपील की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local