मंडला(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला जिला मुख्यालय में बुधवार को गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण व जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह द्वारा ध्वज फहराएंगे। ध्वज फहराने के के बाद मुख्य अतिथि परेड का निरीक्षण करेंगे तत्पश्चात मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। कार्यक्रम में मार्चपास्ट के उपरांत मुख्य अतिथि द्वारा परेड की सलामी ली जाएगी। इसके बाद मध्यप्रदेश गान, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण के साथ होगा।

सजधज के तैयार हुआ स्टेडियम

गणतंत्र पर्व के लिए समारोह स्थल को सजाया संवारा गया है। स्टेडियम स्थल में निर्माण कार्य चल रहा है। बावजूद इसके यहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। मैदान को रंग9बिरंगे झंडे लगाकर सजाया गया है। मुख्य मंच व दर्शकों के लिए बैठक व्यवस्था बनाई गई है। मैदान में भी परेड के लिए सफेद चूना से पटिटयां डाली गई है। धूल न उड़े इसके लिए नपा के टैंकर के माध्यम से पानी का छिड़काव परेड ग्राउंड में किया गया है। जहां आकर्षक परेड जिला बल, पुलिस बल के द्वारा किया जाएगा।

इस तरह होगा कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में प्रातः 9 से 9ः05 बजे तक ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान किया जाएगा। 9ः05 से 9ः15 तक परेड रिपोर्ट एवं परेड निरीक्षण किया जाएगा। 9ः15 से 9ः35 के मध्य मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जाएगा। प्रातः 9ः35 से 9ः40 तक हर्ष फायर, प्रातः 9ः40 से 10 बजे तक मार्चपास्ट एवं परेड की सलामी ली जाएगी। 10 बजे से 10ः05 बजे तक मध्यप्रदेश गान होगा। मुख्य समारोह में 10ः05 बजे से 10ः25 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम, 10ः25 से 10ः55 बजे तक झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रातः 10ः55 से 11ः25 बजे तक पुरूस्कार वितरण के साथ समारोह का समापन किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local