मंडला(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी द्वारा कुशाभाऊ ठाकरे के जनशताब्दी वर्ष को संगठन पर्व के रूप में मनाया जा रहा है। बूथ विस्तारक योजना के तहत राज्यसभा सदस्य संपतिया उइके मंडला जिले के विभिन्ना बूथों में पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ताओं से संगठन विस्तार पर चर्चा की तथा भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक सिस्टम को डिजिटलाइजेशन किए जा रहे कार्य की समीक्षा की। मंडला ग्रामीण मंडल के टिकरवारा व नैनपुर ग्रामीण मंडल के भरवेली बूथ में विस्तारक योजना के कार्यक्रम में शामिल हुई। इस अवसर पर उन्होंने कमल पुष्प अभियान कार्यक्रम के तहत भाजपा के वयोवृद्ध कार्यकर्ता धन सिंह यादव का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष आशीष जैन सहित क्षेत्र के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बूथ विस्तारक कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व विधायक

बिछिया विधानसभा क्षेत्र में विस्तारक योजना के लगातार तीसरे दिन पूर्व विधायक शिवराज शाह विधानसभा विस्तारक पूर्व विधायक, पंडित सिंह धुर्वे घुघरी घुटास मंडल के ग्राम केंद्र के दाड़ी भानपुर, सहजनी, छतरपुर बूथ में पहुंचकर विस्तारक योजना के कार्यक्रम में शामिल हुए तथा कार्यकर्ताओं से प्रदेश संगठन द्वारा चलाए जा रहे हैं इस कार्यक्रम के विषय पर चर्चा की। उन्होंने कहा बूथ विस्तारक योजना संगठन के विस्तार के साथ साथ राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने में यह काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एवं केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में भी उपस्थित कार्यकर्ताओं और नागरिक जनों से चर्चा की। इस अवसर पर मंडल विस्तारक पारस असरानी, मंडल अध्यक्ष शम्भू साहू सहित विस्तारक योजना की टीम मौजूद रही।

केंद्रीय मंत्री ने जल जीवन मिशन के कार्यों का भूमिपूजन कियाः केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने निवास क्षेत्र के अंतर्गत अलग-अलग ग्रामो में जल जीवन मिशन के कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने निवास क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम झुरकी में 48.55 लाख रुपये ग्राम मेड़ी में 39.98 लाख रुपये तथा ग्राम खैरानी में 59.11 लाख रुपए के रिट्रोफिटिंग के कार्य का भूमि पूजन किया। इस दौरान विधायक निवास डॉ अशोक मर्सकोले स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local