मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत तृतीय चरण में होने वाले निर्वाचन में जिले की तीन जनपद निवास, नारायणगंज एवं बीजाडांडी शामिल हैं। प्रशासन एवं पुलिस द्वारा तीनों जनपदों में मतदान, मतगणना, सारणीकरण तथा अन्य आवश्यक प्रक्रियाओं के लिए तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई हैं। कलेक्टर एवं एसपी ने 6 तथा 7 जुलाई को तीनों जनपदों का दौरा कर त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों का अंतिम रूप से जायजा लिया। जिला प्रशासन द्वारा मतदान दलों के रूकने, सामग्री वितरण, वाहन व्यवस्था आदि के संबंध में निर्धारित स्थलों में व्यवस्था की गई है। महिला मतदानकर्मियों के लिए अलग व्यवस्था बनाई गई है।

यहा होगा मतदान

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार तृतीय चरण के अंतर्गत शुक्रवार को निवास जनपद के 10 जनपद पंचायत, 35 ग्राम पंचायत, 534 पंच पदों के लिए 93 मतदान केंद्रों में निर्वाचन प्रक्रिया आयोजित होगी। निवास जनपद में 23598 पुरूष मतदाता, 24093 महिला मतदाता तथा 1 अन्य मतदाताओं के साथ कुल 47692 मतदाता हैं। नारायणगंज जनपद के अंतर्गत 14 जनपद पंचायत, 50 ग्राम पंचायत, 715 पंच पदों के लिए 124 मतदान केंद्रों में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होगी।

103 मतदान केंद्र में मतदान

नारायणगंज जनपद में 31864 पुरूष मतदाता, 33158 महिला मतदाता के साथ कुल 65022 मतदाता हैं। इसी प्रकार बीजाडांडी जनपद के अंतर्गत 12 जनपद पंचायत, 42 ग्राम पंचायत, 617 पंच पदों के लिए 103 मतदान केंद्रों में निर्वाचन प्रक्रिया आयोजित होगी। बीजाडांडी जनपद में 28628 पुरूष मतदाता, 29560 महिला मतदाता तथा 3 अन्य मतदाताओं के साथ कुल 58191 मतदाता हैं।

अपने मताधिकार प्रयोग अवश्य करें, कलेक्टर ने की अपील

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तारतम्य में जिले के मतदाताओं से अपील की है कि पंचायत निर्वाचन के तृतीय चरण में शुक्रवार 2022 को 3 विकासखंडों निवास, नारायणगंज तथा बीजाडांडी में निर्वाचन संपादित किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील की है कि 8 जुलाई को अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच में किया जाएगा। सभी मतदाता अपने नजदीकि मतदान केंद्र में जाकर अपना वोट अवश्य डालें।

कलेक्टर व एसपी ने निर्वाचन की तैयारियों का लिया जायजा

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह एवं पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत गुरुवार को निवास क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने निवास क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भ्रमण कर शुक्रवार को होने वाले मतदान की तैयारियों का अंतिम रूप से जायजा लिया। कलेक्टर ने मनेरी, चौदस, बबलिया, तौरा, आदर्श मतदान केंद्र अमदरा तथा ताकबेली मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान दलों के लिए व्यवस्थाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्रीमति सिंह ने मतदान केंद्रों में शुक्रवार के निर्वाचन को संपन्न कराने पहुंचे मतदानकर्मियों से चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

चौदस में ग्रामीणों से हुई चर्चा

कलेक्टर ने चौदस में मतदान केंद्रों के निरीक्षण के पश्चात उपस्थित ग्रामीणों से चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से गांव की समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर श्रीमति सिंह ने उपस्थित मतदाताओं से कहा कि शुक्रवार को अपने नजदीकी मतदाता केंद्रों में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

कलेक्टर ने निवास उत्कृष्ट विद्यालय में देखी सामग्री वितरण की व्यवस्था

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निवास क्षेत्र के भ्रमण के दौरान शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय निवास में सामग्री वितरण, मूल आदेश वितरण तथा परिवहन की व्यवस्थाओं के संबंध में निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने एसडीएम प्रियंका वर्मा एवं पुष्पेंद्र अहके से मतदानकर्मियों की रवानगी, परिवहन व्यवस्था, मूल आदेश वितरण तथा सामग्री वितरण के संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी समन्वय से कार्य करें तथा निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close