मंडला। कान्हा नेशनल पार्क में हर दिन नए-नए नजारे बाघ दर्शन के मिलते रहते हैं । शनिवार शाम को भी एक वीडियो आया है जिसमें बाघ एक शिकार को अपने मुंह में दबाकर मस्तानी चाल से चल रहा है। इस देखते हुए पर्यटकों ने इसे अपने वीडियो और फोटो में कैद किया। इसे देख पर्यटक भी बड़े अचंभित थे ।

दरअसल कान्हा टाइगर रिजर्व के किसली सरही जोन में पर्यटक शनिवार शाम सफारी कर रहे थे। इस दौरान पक्षियों की हलचल से महसूस हुआ कि बाघ झाड़ियों में ही कहीं आसपास है। उसे देखकर पर्यटक वाहन रुक गए और बाघ के झाड़ियों से बाहर निकलने का इंतजार करने लगे।

कुछ देर बाद ही बाघ जब बाहर झाड़ियों से निकला तो वे विश्वास ही नहीं कर पा रहे थे कि एक बाघ उनके सामने मुंह में शिकार दबाए उनके ओर ही आ रहा है। कुछ देर सहमे फिर अपने आपको सम्हालते हुए पर्यटक भी आराम से कैमरे में इस दृश्य को कैद करते रहे ।

पर्यटकों के नजदीक से ही बाघ आगे निकला और मार्ग पर चलता रहा । यह शिकार बाघ ने चीतल का किया हुआ था जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि कान्हा टाइगर रिजर्व में रोज एक से बढ़कर एक नजारे इस समय पर्यटकों को देखने मिल रहे हैं ।

कान्हा का ये अनुभव लेकर जब पर्यटक अपने घर को जाते हैं और इसकी चर्चा लोगों से करते हैं तो वह भी कान्हा आने उत्सुक रहते हैं ।कान्हा आने वाले पर्यटकों को निराश भी नहीं होना पड़ता और यहां उन्हें वन्य प्राणियों के दीदार करने के अलावा बाघों के दीदार करने का भी मौका और कई बार तो ऐसे दृश्य देखने मिल जाते हैं जो उनके लिए यादगार साबित होता है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local