नगर परिषद चुनाव : कांग्रेस के विनोद भानपिया बने भानपुरा नप अध्यक्ष

कांग्रेस के 9 पार्षद होने के बाद भी 8 मत ही मिले

भानपुरा (नईदुनिया न्यूज)। शनिवार को हुए नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनाव में शामगढ़ जैसी ही कहानी दोहराई गई। यहां कांग्रेस के 9 पार्षद व भाजपा के 5 पार्षद होने से कांग्रेस का अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनना तय दिख रहा था। एन वक्त पर भाजपा ने कांग्रेस के एक पार्षदों व निर्दलीय को अपने पाले में मिला लिया। और कांग्रेस के टिकट पर जीते पार्षद को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बना दिया। कांग्रेस के ही दो पार्षद आमने-सामने लड़े। इसमें अध्यधक्ष बने कांग्रेस के विनोद भानपिया को 8 मत मिले। वहीं भाजपा के समर्थन से लड़े शीतल भूटानी को 7 मत मिले।

शनिवार सुबह 11 बजे रेवा गार्डन के समीप नगर परिषद कार्यालय में सभी ने मतदान किया। भानपुरा नगर परिषद में मतदान के बाद ही कांग्रेस के 10 पार्षद जीतने पर 20 जुलाई को ही पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया ने कांग्रेस पार्षद विनोद उर्फ शिवा भानपिया को अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित कर दिया था। शनिवार सुबह वार्ड 2 से कांग्रेस पार्षद शीतल भूटानी ने भाजपा के 4, एक कांग्रेसी व एक निर्दलीय प्रत्याशशी के समर्थन से अध्यक्ष पद की दावेदारी कर सबको चकित कर दिया। शीतल भूटानी के बागी तेवरों से एक बार कांग्रेस समर्थकों में हताशा नजर आई। पार्षदों के मतदान के बाद 12 बजे निर्वाचन अधिकारी गरोठ एसडीएम रविंद्र परमार ने घोषणा की। विनोद भानपिया को 8 व शीतल भूटानी को 7 मत मिले। बाद में उपाध्यक्ष के लिए कांग्रेस ने रेहाना बी जाकिर शेख को उतारा। भाजपा ने निर्दलीय पार्षद श्रीनाथ उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया। कांग्रेस की रेहाना बी जाकिर शेख को 9 मत मिले। श्रीनाथ उपाध्याय को 6 मत मिले। गौरतलब है कि नगर परिषद के कुल 15 में से कांग्रेस के 9, भाजपा के 5 व एक निर्दलीय पार्षद जीते थे। इस दौरान पूरे समय गरोठ एएसपी महेंद्र तारणेकर, तहसीलदार नागेश पंवार, राकेश बरड़े उपस्थित थे। जीत के जश्न में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीजे, ढोल-ढमाकों के साथ नाचते हुए नगर के प्रमुख मार्गों से जुलूस निकाला जो पुराने बस स्टैंड पर पहुंचा। यहां पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया ने कहा कि जनता ने कांग्रेस में विश्वास व्यक्त किया है। कांग्रेस अपने घोषणा पत्र पर कायम रहेगी एवं जल्द से जल्द उनको पूरा करेगी। परिषद गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को मुफ्त पानी देगी। सभी को शासन की योजनाओं का लाभ मिलेगा। भ्रष्टाचार एवं दलाल मुक्त परिषद नगर के विकास की तरफ ध्यान देगी। नगर के कुछ धन्नाा सेठ ने बीपीएल के कूपन बनवा रखे हैं उनका सर्वे कराकर हकदार गरीबों को दिलाएंगे। भाजपा पर आरोप लगाया कि एक रात में एक करोड़ रुपये खर्च कर भाजपा का अध्यक्ष बनवाने की कोशिश की। नवनिर्वाचित अध्यक्ष विनोद भानपिया ने नगर के विश्वास पर खरा उतरने का वादा किया। संचालन मुकेश रतनावत ने किया।

पिपलियामंडी में इंदिरा देवरिया अध्य।क्ष व भारतसिंह सोनगरा उपाध्य क्ष चुने गए

भाजपा का जिले के 10 नगरीय निकायों पर कब्जा रहा, एक पर कांग्रेस

पिपलियामंडी। नगर परिषद पिपलियामंडी के लिए शनिवार को हुए चुनाव में भाजपा समर्थित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुने गए। इसके साथ ही शनिवार को जिले की सभी 11 नगरीय निकायों में अध्यदक्ष व उपाध्यूक्ष भी निर्वाचित हो गए हैं। इनमें से 10 पर भाजपा व केवल भानपुरा में कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बने हैं। पिपलियामंडी में भाजपा के 8 पार्षद में होने व दो निर्दलीयों का भाजपा को समर्थन होने से भाजपा का कब्जा तय माना जा रहा था। बस अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के तीन पार्षदों के बीच चल रही दावेदारी से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। बाद में इंदिरा सुनील देवरिया व विष्णुबाला कराड़ा इन दोनों नामों को लेकर चर्चाओं का दौर चलता रहा। शनिवार को भाजपा ने अध्य क्ष के लिए प्रत्याोशी इंदिरा सुनील देवरिया को तय किया।

सुबह 10 बजे नगर परिषद के नवनिर्मित भवन में चुनाव प्रकिया शुरू हुई। भाजपा ने इंदिरा सुनील देवरिया को व कांग्रेस से माया भूपेंद्र महावर को अधिकृत किया। मतदान के बाद भाजपा की इंदिरा देवरिया को 9 मत मिले। कांग्रेस की माया महावर को 6 मत मिले। इसके बाद उपाध्यक्ष में भाजपा ने भारतसिंह सोनगरा व कांग्रेस ने माया भूपेंद्र महावर का ही नामांकन दाखिल किया। इस बार 10 मत भारतसिंह सोनगरा को मिले। और 5 मत कांग्रेस की माया महावर को मिले। इस दौरान एसडीओपी मनोज रत्नाकर, तहसीलदार प्रेमशंकर पटेल, टीआई नरेंद्र यादव, मल्हारगढ टीआई राजेंद्र पंवार, नारायणगढ़ टीआई संदीप मंगोलिया सहित पुलिस बल तैनात रहा।

वित्त मंत्री देवड़ा ने संभाली कमान

चुनाव पर्यवेक्षक राजेश लढ़ा, अनिल कियावत, हिम्मत डांगी आदि सुबह ही पहुंच गए थे। भाजपा के आठ व भाजपा समर्थित दो निर्दलीय पार्षदों व पार्षद पतियों से रायशुमारी की। इसके बाद पार्षदों से चर्चा कर अन्य दावेदारों को मनाने मे सफल रहें। सभी नगर परिषद में पहुंचे व अध्यक्ष के लिये भाजपा से इंदिरा महावर ने नामांकन दाखिल किया। बाद में उपाध्यक्ष के लिए कुछ देर गहमागहमी के बाद भाजपा ने भारतसिंह सोनगरा को अधिकृत किया। इस दौरान कुछ पार्षदों को भाजपा नेताओं ने समझाइश भी दी। भाजपा के उपाध्यक्ष प्रत्याशी को 10 मत मिलने की खबर पर 3ः10 बजे ढोल बजना शुरू हो गए। कुछ ही देर में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा भी नगर परिषद के बाहर पहुंच गए। सबसे पहले स्टेशन बालाजी पहुंचकर दर्शन किए। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मानसिंह माच्छोपुरिया सहित अन्य भाजपा नेता भी साथ थे। डीजे व 12 ढोल के साथ जुलूस प्रारंभ हुआ। गांधी चौराहा से मनासा मार्ग टीलाखेड़ा तक जुलूस निकला। वित्त मंत्री ने पूरे जुलूस में रहकर जनता का अभिवादन किया। वित्त मंत्री देवड़ा ने कहा कि जनता के विश्वास की जीत है। कार्यकर्ता, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा के सभी पदाधिकारियों व एक-एक कार्यकर्ता की मेहनत से पिपलियामंडी मल्हारगढ़, नारायणगढ़ में भाजपा के अध्यक्ष काबिज हुए है। इस दौरान चुनाव प्रभारी राजेश लढ़ा, अनिल कियावत, भाजपा जिला महामंत्री राजेश दीक्षित, मंडल अध्यक्ष सामंतसिंह शक्तावत, संदीपसिंह राठौड़, वरिष्ठ व्यापारी रूपचंद होतवानी, अशोक गर्ग, मनोहर मनवानी, प्रकाशचंद्र जैन सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close